News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : BCCI के सामने एक और मुसीबत, दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी फेज 2 में...

IPL 2021 Phase 2 Update News : आईपीएल 2021 फेज 2 की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया है कि आईपीएल  के बचे हुए मैच यूएई में 19 सितंबर से शुरू होंगे. अब तो इसका पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Aug 2021, 09:49:27 AM
vivo ipl 2021

IPL 2021 Phase 2 update (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

IPL 2021 Phase 2 Update News : आईपीएल 2021 फेज 2 की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया है कि आईपीएल  के बचे हुए मैच यूएई में 19 सितंबर से शुरू होंगे. अब तो इसका पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. लेकिन आईपीएल के फेज 1 के बाद दूसरे फेज की मुश्किलें अभी तक पूरी तरह से दूर नहीं हुई हैं. अब खबर सामने आ रही है कि आईपीएल फेज टू में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हो सकता कि शुरुआती कुछ मैचों में खेलते हुए नजर न आएं. इसका कारण दक्षिण अफ्रीकी टीम का श्रीलंका दौरा है. जो सितंबर में ही होना है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया के मिशन इंग्लैंड का अब होगा आगाज 

दरअसल दक्षिण अफ्रीकी टीम को सितंबर में श्रीलंका दौरे पर जाना है. जहां उसे तीन वन डे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. ये सीरीज दो सितंबर से शुरू होकर 12 सितंबर को खत्म हो जाएगी और आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर से शुरू होना है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस के कारण श्रीलंका रेड लिस्ट में हैं. ऐसे में यूएई सरकार वहां से आने वाले खिलाड़ियों को सीधे बायो बबल में प्रवेश देंगे या नहीं, ये बड़ा सवाल है. हालांकि इसकी संभावना कम है कि श्रीलंका से खिलाड़ी आएं और सीधे बायो बबल में प्रवेश कर जाएं. उन्हें इससे पहले कम से कम आठ दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा. इसके बाद ये खिलाड़ी अपनी अपनी टीम के साथ जुड़ पाएंगे. जाहिर है ऐसी हालत में ये खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैच मिस करेंगे. 

यह भी पढ़ें : कौन मारेगा दोहरा शतक? क्या खत्म होगा सूखा?

आईपीएल में दक्षिण अफ्रीका के अच्छे और बड़े खिलाड़ी खेलते हैं. इसमें डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी और कगिसो रबाडा शामिल हैं. हालांकि फॉफ डुप्लेसी और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ी भी आईपीएल खेलते हैं, लेकिन ये खिलाड़ी अब इंटरनेशनल क्रिकेट नहींं खेलते, ऐसे में इनके आईपीएल में खेलने को लेकर कोई संदेह नहीं हैं. वहीं इंग्लैंंड के खिलाड़ियों को लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं है. ईसीबी पहले ही इसको लेकर मना कर चुका है, लेकिन बीसीसीआई की कोशिश है कि किसी तरह से बात बन जाए, ताकि आईपीएल का पूरा रोमांच बना रहे. देखना होगा कि आने वाले दिनों में इन सभी मामलों को लेकर क्या कुछ फैसला होता है.  

First Published : 01 Aug 2021, 09:36:04 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.