News Nation Logo
Banner

IPL 2021 से पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स से ये अहम मैंबर हुआ अलग 

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन के बाद अपनी तैयारी में जुटी आईपीएल टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. टीम ने इस बार स्‍टीव स्‍मिथ को न केवल कप्‍तानी से हटा दिया था, बल्‍कि उन्‍हें रिलीज भी कर दिया था.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Feb 2021, 12:00:01 PM
royal rajasthan logo

royal rajasthan logo (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Rajasthan Royals Big Update : आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन के बाद अपनी तैयारी में जुटी आईपीएल टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. टीम ने इस बार स्‍टीव स्‍मिथ को न केवल कप्‍तानी से हटा दिया था, बल्‍कि उन्‍हें रिलीज भी कर दिया था. 18 फरवरी को हुए ऑक्‍शन में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने स्‍टीव स्‍मिथ को अपने साथ जोड़ लिया है. वहीं अब ये खबर सामने आ रही है कि राजस्थान रॉयल्स अपने मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड से अलग हो गई है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार एंड्रयू मैकडोनाल्ड पिछले सीजन में ही राजस्थान रॉयल्‍स के कोच बनाए गए थे और महज एक सीजन के बाद ही टीम ने कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ अपनी राहें जुदा कर ली हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 को लेकर सामने आया बहुत बड़ा अपडेट, जानिए क्‍या 

इस बीच पता चला है कि ट्रेवर पेनी को आने वाले आईपीएल सीजन यानी आईपीएल 2021 के लिए राजस्थान का लीड सहायक कोच नियुक्त किया गया है. हालांकि टीम ने 2021 सत्र के लिए फिलहाल मुख्य कोच की घोषणा नहीं की है. पिछले तीन सीजन से टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में काम कर रहे अमोल मजूमदार को आउट ऑफ सीजन हाई परफॉरमेंस बल्लेबाजी कोच बनाया गया है जो टीम और राजस्थान अकादमी की सहायता करेंगे. राजस्थान के सीओओ जैक लुश मैकरुम ने कहा है कि राजस्थान रॉयल्‍स में सभी लोग आईपीएल के 13वें सीजन में एंड्रयू मैकडोनाल्ड प्रयास के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं. उन्होंने उस वक्त टीम को अपनी सेवाएं दी जब कोविड-19 की चुनौतियां थी। हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकानाएं देते हैं.

यह भी पढ़ें : ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच ने अपने फार्म को लेकर कही ये बड़ी बात 

आपको बता दें कि टीम के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा है कि ट्रेवर पेनी का राजस्थान टीम में शामिल होना अच्छा है. वह काफी अनुभवी हैं और उन्हें खेल की अच्छी समझ है. मुझे यकीन है कि उनका योगदान टीम के काफी काम आएगा. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इस इस बार भी ऑक्‍शन के दिन जमकर खरीदारी की थी और दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को अपने साथ 16.25 करोड़ रुपये में जोड़ा है. क्रिस मॉरिस अब आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हो गए हैं. इससे पहले टीम इंडिया के ऑलराउंडर युवराज सिंह 16 करोड़ रुपये में बिके थे, क्रिस मॉरिस ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया है. राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम पहली बार साल 2008 में पहले आईपीएल की चैंपियन रही है, लेकिन इसके बाद से अब तक एक भी बार ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. 

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 22 Feb 2021, 12:00:01 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.