News Nation Logo
Banner

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच ने अपने फार्म को लेकर कही ये बड़ी बात 

एरॉन फिंच ने आईपीएल 2020 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था. उनका औसत 22.3 और स्ट्राइक रेट 111 रहा था और वह एकमात्र ही अर्धशतक ठोक सके थे.

IANS | Updated on: 21 Feb 2021, 04:22:42 PM
Australia Aaron Finch

Australia Aaron Finch (Photo Credit: IANS)

क्राइस्टचर्च :

ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच का मानना है कि थोड़े सी तकनीकी बदलाव से उनकी बल्लेबाजी में सुधार आ सकता है. वह अपनी पुरानी लय वापस हासिल कर सकते हैं. एरॉन फिंच ने आईपीएल 2020 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था. उनका औसत 22.3 और स्ट्राइक रेट 111 रहा था और वह एकमात्र ही अर्धशतक ठोक सके थे. इसी कारण बीते दिनों आईपीएल 2021 के लिए हुए ऑक्‍शन में एरॉन फिंच को कोई खरीदार नहीं मिला था. हालांकि फिंच का मानना है कि अगर वह अपनी बल्लेबाजी में कुछ तकनीकी सुधार करेंगे तो वह पुरानी लय वापस हासिल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : सूर्य कुमार यादव पर चयनकर्ताओं की पुरानी टिप्पणी हुई वायरल, जानिए क्‍या

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार एरॉन फिंच ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज की पूर्व संध्या पर कहा कि एक बार फिर से खेलना सुखद है. मैं क्रिकेट खेलना हमेशा से पसंद करता हूं लेकिन कुछ समय के लिए घर पर रहना बुरा भी नहीं था. मेरा मानना है कि घर पर रहकर खुद को तरोताजा करना अच्छा है. उन्होंने कहा कि मैं कुछ तकनीकी चीजों पर काम कर रहा हूं और अपने फ्रंट फुट पर वजन कम डालने की कोशिश कर रहा हूं. मैंने एंड्रयू मैकडोनाल्ड से बात की है. बल्लेबाजी में फिलहाल कुछ तकनीकी बदलाव पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं.

एरॉन फिंच ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को लेकर कहा कि गुप्टिल शानदार खिलाड़ी हैं और उन्होंने वनडे तथा टी20 क्रिकेट में साफी सफलता हासिल की है. उन्होंने हमारे खिलाफ भी कुछ अच्छी पारियां खेली हैं. वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिसकी एक बड़ी पारी से पासा पलट सकता है. मार्टिन गुप्टिल ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके लिए अलग से रणनीति तैयार करने की जरूरत है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सोमवार को पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : सूर्य कुमार यादव : बनारस की गलियों में क्रिकेट खेलकर टीम इंडिया तक पहुंचे सू्र्या की पूरी कहानी 

आपको बता दें कि एरॉन फिंच ने आईपीएल 2021 में अपने लिए एक करोड़ रुपये का बेस प्राइज तय किया था, लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उनमें रुचि नहीं दिखाई. स्काई स्पोर्ट्स के बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट पर माइकल क्लार्क से जब एरॉन फिंच को लेकर सवाल पूछा गया तो क्लार्क ने कहा कि एरॉन फिंच हमारे ट्वेंटी 20 कप्तान हैं. उनके चयन को लेकर हमारे चयनकर्ता गलत हैं या फिर हर आईपीएल फ्रेंचाइजी गलत है? मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकता. ऑस्ट्रेलियाई ट्वेंटी20 कप्तान को कोई खरीदार नहीं मिला. कुछ तो गलत है. आईपीएल 2020 में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई समर की शुरूआत में, एरॉन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दिलाई थी. आईपीएल 2020 में वह आरसीबी के लिए 12 मैचों में 22.33 की औसत से 268 रन ही बना सके थे. इसमें सिर्फ एक अर्धशतक शामिल है. एरॉन फिंच, जिन्हें इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करने की उम्मीद है, को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुरुवार की हुई नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था. 

First Published : 21 Feb 2021, 04:22:42 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.