News Nation Logo
Banner

IPL 2020: विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स के साथ मिलकर बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड, पुराना रिकॉर्ड किया ध्वस्त

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की जोड़ी आईपीएल में 10 शतकीय साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन गई है. बता दें कि इससे पहले भी ये रिकॉर्ड बैंगलोर के नाम ही था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 13 Oct 2020, 12:04:48 PM
RCB ipl8

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स (Photo Credit: IPL/ Twitter)

नई दिल्ली:

IPL 2020 : सोमवार को शारजाह (Sharjah) के छोटे मैदान पर 2 बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) आमने-सामने थीं. दोनों टीमों में शामिल धाकड़ बल्लेबाजों को देखते हुए ऐसा माना जा रहा था कि यहां दोनों पारियों में 200 से ज्यादा रन बनेंगे. लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई बैंगलोर की शुरुआत उम्मीद से धीमी रही, जिसकी वजह से टीम का स्कोर 160 रनों तक ही पहुंचता हुआ दिखाई दे रहा था. लेकिन एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) की धुआंधार पारी की बदौलत बैंगलोर ने 20 ओवर में 194 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर दिया. बैंगलोर के 194 रनों के जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 112 रन ही बना सकी और 82 रनों के बड़े अंतर से मैच हार गई.

ये भी पढ़ें- KKR vs RCB : डिविलियर्स विश्व स्तर के खिलाड़ी, उन्हें रोकना काफी मुश्किल: दिनेश कार्तिक

एबी डिविलियर्स ने 33 गेंदों में 6 छक्के और 5 चौकों की मदद से 73 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं दूसरी ओर, कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) शारजाह के मैदान पर कोलकाता के खिलाफ थोड़ा संघर्ष करते दिखे. विराट ने 28 गेंदों में 33 रनों की साधारण पारी खेली, जिसमें केवल एक चौका शामिल था. हालांकि, विराट ने एक छोर पर खड़े होकर डिविलियर्स का जबरदस्त साथ दिया जिसकी बदौलत ही टीम का स्कोर 194 रनों तक पहुंच पाया. कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के बीच यहां तीसरे विकेट के लिए 49 गेंदों में 100 रनों की अटूट पार्टनरशिप हुई. विराट और डिविलियर्स के बीच हुई इस पार्टनरशिप के साथ ही इन दोनों बल्लेबाजों के नाम आईपीएल का एक अनोखा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया.

ये भी पढ़ें- KKR vs RCB: कप्तान विराट ने भी माना, एबी डिविलियर्स ही हैं बैंगलोर के सिकंदर

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की जोड़ी आईपीएल में 10 शतकीय साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन गई है. बता दें कि इससे पहले भी ये रिकॉर्ड बैंगलोर के नाम ही था. विराट ने डिविलियर्स से पहले क्रिस गेल के साथ मिलकर आईपीएल में 9 शतकीय पार्टनरशिप की थीं. तीसरे स्थान पर शिखर धवन और डेविड वॉर्नर की जोड़ी है, जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 6 शतकीय पार्टनरशिप की हैं. इतना ही नहीं, कोहली और डिविलियर्स की जोड़ी आईपीएल इतिहास में पार्टनर के तौर पर 3000 रन पूरे करने वाली पहली जोड़ी भी बन गई है. इससे पहले कोहली और गेल ने 2782 रन बनाए थे. तो वहीं, धवन और वॉर्नर ने 2357 रन बनाए हैं.

First Published : 13 Oct 2020, 12:04:48 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो