logo-image

IPL 2020 : चार्टर्ड प्‍लेन से UAE आएंगे आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़ी, एक करोड़ का खर्च!

आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा, लेकिन इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया के खिलाड़ी अभी भी इंग्‍लैंड में हैं. आस्‍ट्रेलियाई टीम इस वक्‍त इंग्‍लैंड के दौरे पर है. दोनों देशों के बीच T20 सीरीज पूरी हो गई है.

Updated on: 10 Sep 2020, 09:29 AM

New Delhi:

IPL 2020 Update News : आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा, लेकिन इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया (England Vs Australia) के खिलाड़ी अभी भी इंग्‍लैंड में हैं. आस्‍ट्रेलियाई टीम इस वक्‍त इंग्‍लैंड के दौरे पर है. दोनों देशों के बीच T20 सीरीज पूरी हो गई है. अब तीन वन डे की बारी है. इसका पहला मैच 11 सितंबर को होगा, जबकि आखिरी और तीसरा वन डे मैच 16 सितंबर को खेला जाएगा. इस बीच सवाल यह उठ रहा है कि 16 सितंबर को सीरीज खत्‍म होने के बाद इन दोनों देशों के खिलाड़ी यूएई (UAE) कैसे पहुंचेंगे. साथ ही क्‍या ये खिलाड़ी अगर 18 सितंबर तक यूएई पहुंच गए तो पहला मैच में हिस्‍सा ले पाएंगे या नहीं. हालांकि पहले कहा जा रहा था कि आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़ी इस वक्‍त बायो बबल में हैं और वहां से सीधे यूएई आएंगे, इसलिए उन्‍हें छह दिन तक क्‍वारंटीन में रहने की जरूरत नहीं है, लेकिन इसके बाद खबर आई कि किसी भी खिलाड़ी को क्‍वारंटीन से राहत नहीं दी जाएगी. हालांकि अब आईपीएल टीमों ने अपने खिलाड़ियों को सुरक्षित माहौल में इंग्‍लैंड से सीधे यूएई लाने के लिए एक मास्‍टर प्‍लान तैयार किया है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले ही मुंबई इंडियंस (MI) बनी नंबर वन टीम

आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़ियों को सीधे यूएई लाने के लिए आईपीएल की सात टीमें ने आपस में हाथ मिला लिए हैं. इसमें मुंबई इंडियंस की टीम शामिल नहीं है. क्‍योंकि इस सीरीज में जो खिलाड़ी खेल रहे हैं, उसमें से कोई खिलाड़ी ऐसा नहीं है जो मुंबई इंडियंस की ओर से खेल रहा हो. बाकी सभी टीमों में दो से तीन खिलाड़ी शामिल हैं. राजस्‍थान रॉयल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के तो कप्‍तान ही आस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं. अब मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि इन सभी खिलाड़ियों को निजी चार्टर्ड प्‍लेन से यूएई लाया जाएगा. एक ही जेट में सभी खिलाड़ी आ जाएंगे और इसमें करीब एक करोड़ रुपये का खर्च आएगा.

यह भी पढ़ें ः VIDEO IPL 2020 : रोहित शर्मा ने लगाया इतना लंबा छक्‍का, चलती बस पर गिरी गेंद

आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड सीरीज में जो खिलाड़ी खेल हैं, उसमें से 22 खिलाड़ी आईपीएल की किसी न किसी टीम से खेल रहे हैं. बताया जा रहा है कि जैसे ही आस्‍ट्रेलिया इंग्‍लैंड सीरीज खत्‍म होगी, बिना किसी बाहरी सम्‍पर्क के खिलाड़ियों को बायो सिक्‍योर माहौल में ही यूएई लाया जाएगा. रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि इसके बाद खिलाड़ियों को किसी क्‍वारंटीन से नहीं गुजरना होगा और खिलाड़ी पहले ही मैच से अपनी अपनी टीम से जुड़ जाएंगे. हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इस पर कोई बयान सामने नहीं आया है. यह साफ नहीं है कि आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़ियों का क्‍वारंटीन से गुजरना होगा या नहीं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Update : दीपक चाहर कोरोना जांच में नेगेटिव, टीम होटल में लौटे

अगर टीम के खिलाड़ियों को क्‍वारंटीन के वक्‍त से गुजरना पड़ा तो सबसे ज्‍यादा मुश्‍किल सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आएगी, जिस टीम के कप्‍तान डेविड वार्नर हैं, वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान भी स्‍टीव स्‍मिथ हैं. अगर टीमों को क्‍वारंटीन से गुजरना पड़ा तो खिलाड़ी 23 सितंबर से पहले नहीं जुड़ पाएंगे. इसके बाद जब तक खिलाड़ी अपनी टीम से जुड़ेंगे, तब तक पांच मैच हो चुके होंगे. पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच खेला जाएगा. इसके बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्‍थान रॉयल्‍स और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स, कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले होंगे. इन मैचों में टीमों को मुश्किल हो सकती है. हालांकि अगर क्‍वारंटीन में खिलाड़ियों को रखा भी गया तो 23 सितंबर के बाद सभी खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देंगे.