logo-image

IPL 2020 में इन गेंदबाजों ने डाली सबसे ज्‍यादा खाली गेंदें, टॉप 10 की लिस्‍ट 

T20 क्रिकेट यानी फटाफट क्रिकेट. इसमें बल्‍लेबाज पहली ही गेंद से रन बनाने शुरू करना चाहता है. साथ ही तेजी से चौके छक्‍के जड़ने की भी कोशिश होती है. वहीं गेंदबाज कोशिश करते हैं कि उनकी कम से कम पिटाई हो.

Updated on: 11 Nov 2020, 11:27 PM

नई दिल्‍ली :

Most Dot Balls in IPL 2020 : T20 क्रिकेट यानी फटाफट क्रिकेट. इसमें बल्‍लेबाज पहली ही गेंद से रन बनाने शुरू करना चाहता है. साथ ही तेजी से चौके छक्‍के जड़ने की भी कोशिश होती है. वहीं गेंदबाज कोशिश करते हैं कि उनकी कम से कम पिटाई हो, वहीं कुछ गेंदबाजों का खौफ तो इतना होता है कि बल्‍लेबाज चाहता है कि इस गेंदबाज का ओवर खाली निकल जाए तो भी कोई बात नहीं. आईपीएल 2020 खत्‍म होने के बाद अब आंकड़ों से पता चला है कि किस गेंदबाज ने सबसे ज्‍यादा खोली गेंदें फेंकी, यानी जिस गेंदों पर कोई भी रन नहीं बना. मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा खाली गेंद डाली हैं. दोनों ने आईपीएल 2020 में 175-175 खाली गेंदें फेंकी. सबसे ज्यादा खाली गेंदे फेंकने वाले टॉप 10 गेंदबाजों में चार भारतीय हैं और इसमें जसप्रीत बुमराह का नाम भी शामिल है. 

यह  भी पढ़ें : टीम इंडिया एकजुट हो पुराने रूप में लौटी, पीपीई किट पहनकर ऑस्‍ट्रेलिया रवाना, जानिए शेड्यूल 

टॉप 10 में जो अन्य भारतीय हैं, उनमें किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (140 खाली गेंदें) नंबर-8 पर, सनराइजर्स हैदराबाद के टी.नटराजन (136 खाली गेंदें) नंबर-9 पर, पंजाब के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (122 खाली गेंदें) नंबर-10 पर हैं. इस सूची में हैदराबाद के लेग स्पिनर राशिद खान 168 खाली गेंद फेंक तीसरे स्थान पर है. उनके बाद दिल्ली कैपिटल्स के एनरिक नॉर्टजे (160 खाली गेंदें) नंबर-4 पर, मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बाउल्ट (157 खाली गेंदें) नंबर-5 पर, दिल्ली के ही कागिसो रबादा (156 खाली गेंदें) नंबर-6 पर, कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (140 गेंदें) नंबर-7 पर हैं.

यह  भी पढ़ें : IPL मेगा ऑक्‍शन में ट्रेंट बोल्‍ट की हो सकती है मुंबई इंडियसं से दिल्‍ली कैपिटल्‍स में वापसी 

मुंबई इंडियंस ने मंगलवार रात को दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में हरा पांचवां आईपीएल खिताब जीता. उसकी इस जीत में जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट ने बड़ा रोल निभाया है. वहीं दिल्ली कैपिटल्‍स पहली बार लीग के फाइनल में खेली थी. उसे यहां तक पहुंचाने में कगिसो रबाडा और एनरिक की बड़ी भूमिका थी. रबाडा ने आईपीएल-13 में सबसे ज्यादा 30 विकेट से पर्पल कैप अपने नाम की. जसप्रीत बुमराह 27 विकेटों के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे. 

(इनपुट आईएएनएस)