News Nation Logo
Banner

टीम इंडिया एकजुट हो पुराने रूप में लौटी, पीपीई किट पहनकर ऑस्‍ट्रेलिया रवाना, जानिए शेड्यूल 

आईपीएल खत्‍म होने के बाद अब टीम इंडिया अपने पुराने रूप में फिर से लौट आई है. भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को आस्ट्रेलिया के दो महीने के दौरे पर रवाना हो गई, जहां वह दो साल पहले ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज की जीत की सफलता को दोहराना चाहेगी.

Bhasha | Updated on: 11 Nov 2020, 10:59:42 PM
Team India

Team India (Photo Credit: BCCI Twitter)

दुबई :

India vs Australia Series Schedule : आईपीएल खत्‍म होने के बाद अब टीम इंडिया अपने पुराने रूप में फिर से लौट आई है. भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को आस्ट्रेलिया के दो महीने के दौरे पर रवाना हो गई, जहां वह दो साल पहले ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज की जीत की सफलता को दोहराना चाहेगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम की एक तस्वीर ट्वीट की जिसमें खिलाड़ी पीपीई किट पहने हुए हैं. यह दौरा कोविड-19 महामारी के बीच हो रहा है. बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, भारतीय टीम की वापसी. चलो नये तौर तरीकों को अपनाएं. 

यह भी पढ़ें : IPL मेगा ऑक्‍शन में ट्रेंट बोल्‍ट की हो सकती है मुंबई इंडियसं से दिल्‍ली कैपिटल्‍स में वापसी 

भारतीय क्रिकेट टीम के अधिकतर खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में खेल रहे थे. अपनी टीमों का अभियान समाप्त होने के बाद वे राष्ट्रीय टीम के लिए तैयार किए गए जैव सुरक्षित वातावरण में चले गए. टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और अन्य सहयोगी स्टाफ पिछले महीने यहां पहुंचने के बाद राष्ट्रीय टीम के लिए तैयार किए जैव सुरक्षित वातावरण यानी बायो सिक्‍योर माहौल में चले गए थे. मुंबई इंडियंस को रिकार्ड पांचवां खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा और बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चोट से उबर रहे इशांत शर्मा बाद में टीम से जुड़ेंगे. ये दोनों केवल टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. रोहित शर्मा को पिछले महीने मांसपेशियों में खिंचाव आने के कारण किसी भी टीम में नहीं चुना गया था, लेकिन बाद में उन्हें टेस्ट टीम में रखा गया. 

यह भी पढ़ें : रवि शास्‍त्री ने IPL 2020 के सफल आयोजन के लिए सबको दी बधाई, सौरव गांगुली का नाम नहीं

रोहित शर्मा ने अंतिम लीग मैच में वापसी करके सभी को चौंका दिया था और इसके बाद क्वालीफायर और फाइनल में भी खेले थे. भारत के नंबर एक टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा भी टीम के दौरे पर जा रहे हैं. वह आईपीएल की अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए तीन नवंबर को चोटिल हो गए थे. बीसीसीआई ने नौ नवंबर को संशोधित टीम घोषित करते हुए कहा था, रिद्धिमान साहा की उपलब्धता पर बाद में फैसला किया जाएगा.  भारतीय टीम 27 नवंबर से तीन वनडे, तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट मैच खेलेगी. वनडे और टी20 सीरीज  27 नवंबर से आठ दिसंबर के बीच सिडनी और कैनबरा में खेली जाएगी. बहु प्रतीक्षित टेस्ट सीरीज की शुरुआत एडीलेड में 17 दिसंबर से दिन रात्रि टेस्ट मैच से होगी. कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट मैच के बाद पितृत्व अवकाश की अनुमति दे दी गई है. उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा जनवरी के पहले सप्ताह में मां बनने वाली हैं. भारतीय टीम सिडनी पहुंचेगी जहां वह 14 दिन तक क्‍वारंटीन पर रहेगी. इस दौरान हालांकि उन्हें अभ्यास करने की अनुमति दी गई है.

First Published : 11 Nov 2020, 10:59:42 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो