News Nation Logo
Banner

SRH Vs DC: पहली जीत पर डेविड वॉर्नर की निगाहें

लगातार दो जीत से आत्मविश्वास से भरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी.

Bhasha | Updated on: 28 Sep 2020, 04:10:49 PM
SRH vs DC

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

अबुधाबी:

लगातार दो जीत से आत्मविश्वास से भरी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मुकाबले में इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी. डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद टूर्नामेंट की इकलौती टीम है जिसे पहली जीत का इंतजार है. दिल्ली कैपिटल्स ने शुरूआती दोनों मैचों में शानदार जज्बा दिखाया और हौसला बढ़ाने वाली जीत दर्ज की है श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर तक चले मैच में हराने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को आसानी मात दी. 

यह भी पढ़ें ः KXIPvsRR : RR की जीत और KXIP की हार के क्‍या रहे 5 टर्निंग प्‍वाइंट्स, जानिए यहां

सनराइजर्स की कोशिश इस मैच से टूर्नामेंट में वापसी करने की होगी. सत्र की शुरूआती मुकाबले में जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे की पारी से बेहतर स्थिति में होने के बाद भी टीम 164 रन के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही. कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ दूसरे मैच में भी टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही. इस मुकाबले में रिद्धिमान साहा की धीमी बल्लेबाजी की आलोचना हुई. उनसे उम्मीद होगी की वह प्रारूप के मुताबिक बल्लेबाजी करेंगे. दिल्ली के लिए दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों की जोड़ी कगिसो रबाडा और एनरिक नार्जे ने नयी गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया है जबकि स्पिनरों में अक्षर पटेल और अमित मिश्रा ने रविचंद्रन अश्विन की अनुपस्थिति में भी शानदार खेल दिखाया.

यह भी पढ़ें ः RRvsKXIP : मयंक अग्रवाल के शतक पर भारी पड़ा संजू सैमसन और राहुल तेवतिया का तूफान

अश्विन पहले मैच में चोटिल हो गये थे और सनराइजर्स के खिलाफ उनके खेलने की संभावना कम है. अय्यर ने चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले कहा था अश्विन अच्छा महसूस कर रहे हैं लेकिन हम उन्हें दो-तीन मैचों में विश्राम देना चाहते हैं ताकि वे पूरी तरह उबर सकें. बल्लेबाजी में एक बार फिर अनुभवी शिखर धवन और युवा पृथ्वी शॉ पर अच्छी शुरुआत दिलाने का दारोमदार होगा. ऋषभ पंत और अय्यर ने चेन्नई के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर लय में होने के संकेत दिये. ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस ने भी बल्ले से उपयोगी योगदान दिया है जबकि टीम को वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. सनराइजर्स के लिए मध्यक्रम कमजोर कड़ी है. टीम को अगर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करनी है तो वार्नर और बेयरस्टो के अलावा दूसरे बल्लेबाजों को भी योगदान करना होगा.

ये भी पढ़ें: RCB vs MI: कैसी होगी पिच और क्या है मौसम का हाल, यहां पढ़िए

आईपीएल का खिताब 2016 में जीतने वाली टीम ने चोटिल मिशेल मार्श की जगह अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी को मैदान में उतारा था. नबी ने गेंद और बल्ले से अच्छा योगदान दिया था. टीम हालांकि इस मैच में मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए नबी की जगह केन विलियमसन को अंतिम 11 में शामिल कर सकती है. सनराइजर्स के लिए राशिद खान ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उन्हें दूसरे गेंदबाजों से वैसा समर्थन नहीं मिला.

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी.

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी साव, शिमरोन हेटमायर, कगिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लामिचाने, कीमो पॉल, डैनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिच नोर्जे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव। मैच भारतीय समय के अनुसार शाम साढ़े सात बजे से होगा। भाषा आनन्द मोना मोना

First Published : 28 Sep 2020, 04:10:49 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2020 SRH Vs DC

वीडियो