logo-image

IPL 2020 : शेन वाटसन ने बताया क्‍यों CSK है जीत की दावेदार

आस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज खिलाड़ी रहे शेन वाटसन (Shane Watson) क्रिकेट में सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर शेन वाटसन ने अपने प्रदर्शन से कई गेंदबाजों की कमर तोड़ी है.

Updated on: 10 Sep 2020, 12:53 PM

New Delhi:

आस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज खिलाड़ी रहे शेन वाटसन (Shane Watson) क्रिकेट में सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर शेन वाटसन ने अपने प्रदर्शन से कई गेंदबाजों की कमर तोड़ी है. भले ही शेन वाटसन ने अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन आईपीएल में शेन वाटसन का बल्ला खूब बोला है. शेन वाटसन आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के अलावा भी कई टीमों से खेल चुके हैं. शेन वाटसन का वार हर आईपीएल में होता है साल 2018 में चेन्नई को तीसरी बार खिताब जिताने में शेन वाटसन का अहम रोल था. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Anthem Song, आएंगे हम वापस, Copy किया रे..... !!!!!

अनुभवी आलराउंडर शेन वाटसन का मानना है कि कोविड-19 के 13 मामले सामने आने के कारण तैयारियों में रुकावट के बावजूद चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) अपने अनुभवी खिलाड़ियों के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 में जीत दर्ज करने में सफल रहेगी. चेन्नई सुपरकिंग्‍स की टीम के 13 सदस्यों को 19 सितंबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट से कुछ सप्ताह पहले इस घातक बीमारी से संक्रमित पाया गया था. इनमें दो खिलाड़ी भी शामिल थे. इसके कारण उसकी टीम को अधिक दिनों तक क्‍वारंटीन में रहना पड़ा और उसने सबसे बाद में अभ्यास शुरू किया.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : चार्टर्ड प्‍लेन से UAE आएंगे आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़ी, एक करोड़ का खर्च!

शेन वाटसन ने नबील हाशमी के यूट्यूब कार्यक्रम में कहा कि एक अनुभवी टीम होने का मतलब है कि आपके खिलाड़ियों पास पहले मैच से ही दबाव की परिस्थितियों में अपने कौशल को दिखाने की अच्छी समझ है. हाशमी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स से जुड़े हैं. शेन वाटसन पीएसएल में इस टीम की तरफ से खेलते हैं. पूर्व आस्ट्रेलियाई आलराउंडर ने कहा कि इसलिए मेरा मानना है कि हमारी जीत की अच्छी संभावना है, क्योंकि हमारे पास बहुत अच्छे और अनुभवी खिलाड़ी हैं. हमारे पास कम गलतियां करते हुए जल्द से जल्द लय हासिल करने के अधिक मौके होंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले ही मुंबई इंडियंस (MI) बनी नंबर वन टीम

शेन वाटसन ने पिछले सीजन के उतार चढ़ाव वाले दौर में उनका साथ देने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्‍स के टीम प्रबंधन की प्रशंसा भी की. उन्होंने कहा कि मेरे लिए 2018 का सत्र अच्छा रहा. यह केवल फाइनल (जिसमें उन्होंने मैच विजेता शतक जड़ा था) तक सीमित नहीं है. लेकिन पिछले साल सीएसके ने पूरी तरह से मेरा साथ दिया. उन्हें विश्वास था कि मैं जल्द अच्छी पारी खेलूंगा और वे मेरा साथ देते रहे. केवल विश्वस्तरीय नेतृत्व इस तरह से भरोसा बनाए रखता है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO IPL 2020 : रोहित शर्मा ने लगाया इतना लंबा छक्‍का, चलती बस पर गिरी गेंद

शेन वाटसन अब तक 134 मैच आईपीएल में खेल चुके हैं. इस दौरान उन्‍होंने 3575 रन बनाए हैं. इसमें चार सैकड़े और 19 बार वे 50 से अधिक रन बना चुके हैं. उनका औसत 31 से भी ज्‍यादा का है. शेन वाटसन ने साल 2008 से 2015 तक राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले. साल 2016 से 2017 तक शेन वाटसन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का साथ मिला जिसके बाद 2018 में धोनी की टीम में उन्हें अपने साथ जोड़ा. अब जब टीम में सुरेश रैना नही हैं तो शेन वाटसन के कंधों पर टीम को मजबूत शुरुआत देने का भार होगा.

(इनपुट पीटीआई)