logo-image

IPL 2020 Schedule : प्लेऑफ और फाइनल के Venues के नामों की घोषणा नहीं, जानिए क्‍यों

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) गवर्निग काउंसिल ने रविवार को आईपीएल के 13वें सीजन के लिए शेड्यूल की घोषणा कर दी. आईपीएल काउंसिल ने हालांकि कहा है कि प्लेऑफ और फाइनल मुकाबलों के आयोजन स्थलों के नामों की घोषणा बाद में की जाएगी.

Updated on: 06 Sep 2020, 05:46 PM

New Delhi:

IPL 2020 schedule : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 13) (IPL 13) गवर्निग काउंसिल ने रविवार को आईपीएल के 13वें सीजन के लिए शेड्यूल की घोषणा कर दी. आईपीएल काउंसिल (IPL GC) ने हालांकि कहा है कि प्लेऑफ (IPL PlayOf) और फाइनल मुकाबलों (IPL Final) के आयोजन स्थलों के नामों की घोषणा बाद में की जाएगी. T20 क्रिकेट के दुनिया के सबसे महंगे और मशहूर लीग का आगाज 19 सितम्बर को अबू धाबी में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच होने वाले मुकाबले से होगा. कोरोनावायरस के कारण इस साल आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हो रहा है. लीग के मुकाबले अबू धाबी, शारजाह और दुबई में खेले जाने हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Full fixtures : यहां देखिए कब, कहां और कितने बजे होंगे कौन से मैच

आईपीएल के 13वें सीजन का कार्यक्रम जारी हो गया है. आईपीएल का इस सीजन का पहला मैच मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 19 सितंबर को अबु धाबी में खेला जाएगा. कोविड-19 के कारण इस बार आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से खेला जाएगा. चेन्नई के 13 लोगों के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि चेन्नई को पहले मैच में किसी और टीम से बदला जा सकता है, लेकिन हालिया टेस्ट निगेटिव आने के बाद चेन्नई को लेकर लगाई जा रही सभी अटकलें खत्म हो गईं. टीम ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में शनिवार को अभ्यास भी किया.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 full schedule : आईपीएल 13 का पूरा शेड्यूल जारी, पहला मैच...

दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दुबई में खेला जाएगा. वहीं तीसरे वेन्यू शारजाह में पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई के बीच खेला जाएगा. बीसीसीआई ने अभी तक सिर्फ 56 मैचों का कार्यक्रम जारी किया और इसमें प्लेऑफ और फाइनल के कार्यक्रम शामिल नहीं है. बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है कि प्लेऑफ और फाइनल के वेन्यू पर अभी फैसला नहीं लिया गया है. इसकी जानकारी बाद में जारी की जाएगी.