logo-image

IPL 2020 Schedule : पहला मैच मुंबई इंडियंस (MI) बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)!

आईपीएल 2020 को लेकर पूरी तैयारी हो चुकी है. अब इंतजार है तो आईपीएल के शेड्यूल को जारी होने का. आईपीएल के पहले मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम शायद नहीं उतरेगी, लेकिन पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस पहला मैच खेलती हुई नजर आएगी.

Updated on: 02 Sep 2020, 04:08 PM

New Delhi:

IPL 13 Schedule : आईपीएल 2020 को लेकर पूरी तैयारी हो चुकी है. अब बस इंतजार है तो बीसीसीआई (BCCI) की ओर से आईपीएल के शेड्यूल (IPL schedule) को जारी करने का. पिछले दो दिनों से इस तरह की आशंका जताई जा रही थी कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हो सकता है कि आईपीएल या तो रद कर दिया जाए, या फिर इसकी तारीख कुछ दिन के लिए आगे बढ़ा दी जाए, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं होने वाला. बीसीसीआई इस वक्‍त ईसीबी (ECB) से बात कर रही है और शेड्यूल पर काम किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें ः IPL : CSK के लिए आईपीएल में खेलने के लिए सुरेश रैना तैयार!

इसके साथ ही यह भी पता चला है कि आईपीएल के पहले मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम शायद नहीं उतरेगी, लेकिन पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस पहला मैच खेलती हुई नजर आएगी. वहीं मुंबई के सामने दूसरी टीम सनराइजर्स हैदराबाद की हो सकती है. इन दोनों टीमों के बीच साल 2018 का फाइनल मैच खेला गया था. इस बार ये दोनों टीमें आमने सामने होती हुई दिखाई देंगी. यानी पहला मुकाबले में रोहित शर्मा का सामना डेविड वार्नर से हो सकता है. हालांकि पूरा शेड्यूल अभी जारी नहीं हुआ है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : सुरेश रैना को लेकर जोफ्रा आर्चर का ट्विट वायरल, जानिए क्‍या कहा था

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बुधवार को साफ कर दिया है कि आईपीएल की शुरुआत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से ही होगी. चेन्नई सुपर किंग्स के 13 लोगों के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद आईपीएल के आयोजन पर सवाल खड़े होने लगे थे. कहा जाने लगा था कि यूएई में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए यह टूर्नामेंट रद हो सकता है. कोषाध्‍यक्ष अरुण धूमल ने कहा है कि यूएई में सब कुछ ठीक है और टूर्नामेंट तय समय पर ही होगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : किंग्स इलेवन पंजाब जीत सकती है आईपीएल 13 की ट्रॉफी!

अरुण धूमल ने आईएएनएस से कहा कि चेन्नई के लोगों के सभी लोगों के टेस्ट अब निगेटिव आए हैं. आईपीएल अपने तय कार्यक्रम पर ही होगा, इसमें कोई शक नहीं है. चिंता की कोई बात नहीं है, खिलाड़ी कोविड-19 प्रोटोकॉल्स का पालन कर रहे हैं और मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला जाएगा. इसलिए मुझे नहीं लगता कि कोई समस्या है. बीसीसीआई ने लीग के कार्यक्रम को भी अभी जारी नहीं किया है. इसके बारे में जब अरुण धूमल से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बोर्ड अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से बात कर रहा है और उम्मीद है कि इसका ऐलान जल्दी हो जाए. आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल यूएई में हैं और इस पर काम कर रहे हैं. ईसीबी हमारी मदद कर रही है. अच्छा होने की उम्मीद करें.
यह भी पता चला है कि बीसीसीआई ने जो कार्यक्रम बनाया हुआ है, उसमें वो थोड़ा सा बदलाव कर सकती है. पहला मैच पिछले साल की विजेता मुंबई इंडियंस और 2018 की उप-विजेता सनराइजर्स हैदराबाद के बीच में हो सकता है. वैसे पहला मैच मुंबई और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने की उम्मीद थी. सभी टीमों ने यूएई में ट्रेनिंग शुरू कर दी है लेकिन चेन्नई ने अभी ट्रेनिंग शुरू नहीं की है. 13 लोगों के कोविड पॉजिटिव निकलने के बाद टीम क्वारंटीन है. वह चार सितंबर से ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं.

(इनपुट आईएएनएस)