News Nation Logo
Banner

RR vs KXIP, Head to Head: राजस्थान और पंजाब के बीच रोमांचक मैच की उम्मीद, देखें आंकड़े

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स 11 पंजाब के बीच आज IPL 2020 का 9वां मैच खेला जाएगा. राजस्थान और पंजाब के बीच होने वाला ये मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 27 Sep 2020, 11:50:38 AM
rr kxip

RR vs KXIP (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

IPL 2020, RR vs KXIP, Head to Head Records : राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) के बीच आज IPL 2020 का 9वां मैच खेला जाएगा. राजस्थान और पंजाब के बीच होने वाला ये मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah) में खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स का ये दूसरा मैच है. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की टीम राजस्थान रॉयल्स ने सीजन के अपने पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की ताकतवर टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 16 रनों से हरा दिया था.

ये भी पढ़ें- KKR v SRH : कोलकाता ने कैसे जीता मैच, हैदराबाद कहां खा गई मात, जानिए 5 बड़े कारण

केएल राहुल (KL Rahul) की टीम किंग्स 11 पंजाब का ये तीसरा मैच होगा. पंजाब को अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के हाथों सुपर ओवर में हार का मुंह देखना पड़ा था तो दूसरे मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए पंजाब ने विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 97 रनों से रौंद दिया था. पंजाब की इस जीत में कप्तान केएल राहुल का सबसे बड़ा योगदान था. उन्होंने बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल सीजन 13 का पहला शतक जड़ा.

ये भी पढ़ें- CSK vs DC: श्रेयस अय्यर के आगे धोनी के धुरंधरों ने टेके घुटने, चेन्नई की लगातार दूसरी हार

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स 11 पंजाब कुल 19 मैचों में आमने-सामने हुए हैं. दोनों टीमों के बीच हुए कुल 19 मैचों में राजस्थान रॉयल्स को 10 मैचों में जीत मिली तो किंग्स 11 पंजाब ने भी 9 मैचों में जीत हासिल की. साल 2014 में खेले गए आईपीएल के 7वें सीजन में ये दोनों टीमें यूएई में एक बार भिड़ चुकी हैं, जिसमें पंजाब ने बाजी मारी थी. पिछले साल आईपीएल के 12वें सीजन में दोनों टीमों के बीच 2 मैच खेले गए थे और दोनों मैच में भी किंग्स 11 पंजाब ने ही जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी से वीरेंद्र सहवाग की अपील, मोदी जी धोनी को समझाओ

हेड टू हेड आंकड़ों को देखते हुए दोनों टीमें टक्कर की लग रही हैं. इसके साथ-साथ दोनों टीमों का मौजूदा प्रदर्शन भी काफी अच्छा दिख रहा है. महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर राजस्थान रॉयल्स के हौसले बुलंद हैं तो वहीं विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराने के बाद किंग्स 11 पंजाब का मनोबल भी काफी बढ़ गया है. लिहाजा, आज क्रिकेट फैंस को एक जबरदस्त मैच देखने को मिलेगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Sep 2020, 11:49:07 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो