News Nation Logo
Banner

CSK vs DC: श्रेयस अय्यर के आगे धोनी के धुरंधरों ने टेके घुटने, चेन्नई की लगातार दूसरी हार

दिल्ली कैपिटल्स द्वारा दिए गए 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत काफी खराब रही और टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और शेन वॉटसन जल्दी-जल्दी आउट हो गए.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 26 Sep 2020, 10:44:36 AM
dc csk

CSK vs DC (Photo Credit: IPL/Twitter)

नई दिल्ली:

शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का 7वां मैच खेला गया. जिसमें दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 44 रनों से हरा दिया. 3 बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 175 रनों का स्कोर खड़ा किया. दिल्ली कैपिटल्स के लिए सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने सर्वाधिक 64 रनों की पारी खेली. शॉ ने 43 गेंदों पर खेली गई 64 रनों की पारी में 1 छक्का और 9 चौके लगाए.

ये भी पढ़ें- दिल्ली ने जीता मैच लेकिन इन बड़े कारणों से हारी माही आर्मी

शिखर धवन एक बार फिर कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 35 रन बनाकर आउट हो गए. ऋषभ पंत ने 25 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 चौके शामिल थे. कप्तान श्रेयस अय्यर ने 22 गेंदों पर 26 रनों की साधारण पारी खेली जबकि पिछले मैच के हीरो रहे मार्कस स्टोइनिस 5 रन बनाकर नॉटआउट रहे. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पीयूष चावला ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए, जबकि सैम कर्रन को 1 विकेट मिला.

ये भी पढ़ें- अनुष्का के सम्बंध में मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया : गावस्कर

इन दो गेंदबाजों के अलावा चेन्नई के किसी भी गेंदबाज को कोई विकेट नहीं मिला. बताते चलें कि आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का ये दूसरा मैच था और दिल्ली ने अपने दोनों ही मैचों में जीत दर्ज कर ली है. दिल्ली ने अपने पहले मैच में किंग्स 11 पंजाब को सुपर ओवर में हरा दिया था. वहीं अब अपने दूसरे मैच में दिल्ली ने चेन्नई को हराकर हलचल मचा दी है.

ये भी पढ़ें- वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी करेगा न्यूजीलैंड, सरकार से मिली मंजूरी

दिल्ली कैपिटल्स द्वारा दिए गए 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत काफी खराब रही और टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और शेन वॉटसन जल्दी-जल्दी आउट हो गए. मुरली विजय ने 10 तो शेन वॉटसन ने सिर्फ 14 रन ही बनाए. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए फाफ डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 43 रनों की पारी खेली. डु प्लेसिस ने 35 गेंदों पर 43 रन बनाए. उनकी पारी में 4 चौके शामिल थे. रुतुराज गायकवाड़ भी लगातार दूसरे मैच में फ्लॉप साबित हुए, वे सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए.

ये भी पढ़ें- केएल राहुल ने बताई कामयाबी की वजह, दिमाग में ये बात लेकर मैदान पर रखते हैं कदम

केदार जाधव ने 21 गेंदों पर 26 रन बनाए. महेंद्र सिंह धोनी से फैंस को काफी उम्मीदें थीं लेकिन उन्होंने एक बार फिर सभी को निराश किया और सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए. रविंद्र जडेजा भी काफी फीके दिखे और सिर्फ 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. दिल्ली के खिलाफ चेन्नई की बल्लेबाजी में एक बेहद ही परेशान करने वाली चीज दिखी कि कोई भी बल्लेबाज इस मैच को टी20 की तरह खेल ही नहीं रहा था. लिहाजा, 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आई चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 131 रन ही बना सकी और 44 रनों से मैच गंवा दिया.

ये भी पढ़ें- KXIP vs RCB: कोच अनिल कुंबले के इस गुरुमंत्र की वजह से चमके रवि बिश्नोई, कही ये बड़ी बात

आईपीएल के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का ये तीसरा मैच था. वहीं, महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई की ये लगातार दूसरी हार है. चेन्नई ने सीजन के अपने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को हरा दिया था, जिसके बाद चेन्नई को राजस्थान रॉयल्स और अब दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा. दिल्ली कैपिटल्स के लिए 64 रनों की पारी खेलने वाले पृथ्वी शॉ को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

First Published : 26 Sep 2020, 10:44:36 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो