News Nation Logo
Banner

KXIP vs RCB: कोच अनिल कुंबले के इस गुरुमंत्र की वजह से चमके रवि बिश्नोई, कही ये बड़ी बात

गुरुवार को खेले गए आईपीएल 2020 के 6ठें मैच में किंग्स 11 पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 97 रनों से हरा दिया था. पंजाब की इस जीत में 20 साल के युवा गेंदबाज रवि बिश्नोई ने अहम भूमिका निभाई थी और तीन विकेट अपने नाम किए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 25 Sep 2020, 03:36:40 PM
ravi bishnoi

रवि बिश्नोई (Photo Credit: Kings 11 Punjab)

नई दिल्ली:

किंग्स 11 पंजाब के युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने कहा कि टीम के हेड कोच अनिल कुंबले ने उन्हें सलाह दी कि हमेशा शांत रहो और बतौर गेंदबाज अपनी काबिलियत पर भरोसा रखो. बता दें कि गुरुवार को खेले गए आईपीएल 2020 के 6ठें मैच में किंग्स 11 पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 97 रनों से हरा दिया था. पंजाब की इस जीत में 20 साल के युवा गेंदबाज रवि बिश्नोई ने अहम भूमिका निभाई थी और तीन विकेट अपने नाम किए थे.

ये भी पढ़ें- IPL शुरू होते ही एक्टिव हुए सट्टेबाज, कोलकाता में पुलिस ने 9 लोगों को किया गिरफ्तार

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई किंग्स 11 पंजाब ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 206 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. पंजाब के इस बड़े स्कोर में कप्तान केएल राहुल का बड़ा योगदान रहा था. राहुल ने बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मैच में 69 गेंदों पर 132 रनों की नॉटआउट पारी खेली थी. पंजाब के 206 रनों के जवाब में बैंगलोर की पूरी टीम 17 ओवर में 109 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गई.

ये भी पढ़ें- CSK vs DC: चेन्नई के साथ-साथ दिल्ली को भी लगा जबरदस्त झटका, ये 3 बड़े खिलाड़ी हुए बाहर

बिश्नोई ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘अनिल सर ने हमेशा मुझे अपनी गेंदबाजी काबिलियत और कौशल पर भरोसा रखने को कहा है. उन्होंने मुझे कहा कि ज्यादा चीजों को मत आजमाओ और क्रीज पर शांत व संयमित बने रहो.’’ भारत की अंडर-19 विश्व कप टीम के खिलाड़ी ने उस टीम के खिलाफ अपने चार ओवरों में 32 रन देकर तीन विकेट चटकाये जिसमें विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे धुरंधर थे.

ये भी पढ़ें- CSK vs DC, Head to Head: तो क्या दिल्ली को धूल चटा देगी चेन्नई, देखें आंकड़े

शीर्ष खिलाड़ियों के खिलाफ गेंदबाजी करने के बारे में पूछने पर बिश्नोई ने कहा, ‘‘आईपीएल से पहले हमारा लंबा शिविर लगा था, मैं खुद को मानसिक रूप से तैयार कर रहा था क्योंकि यहां सभी के कौशल का स्तर समान है. इसलिये मेरा ध्यान मानसिक रूप से मजबूत होने और भयभीत नहीं होने पर था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने खुद से कहा कि लूज गेंद नहीं डालो क्योंकि इससे वे मेरे खिलाफ आक्रामक हो जायेंगे.’’

First Published : 25 Sep 2020, 03:36:40 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.