News Nation Logo
Banner

RR vs KKR: रॉबिन उथप्पा ने मैच के दौरान गेंद पर 'थूक' लगाकर तोड़ा कानून, कैमरे में हुए कैद

कोलकाता की बल्लेबाजी के दौरान गेंद पर लार लगाते हुए रॉबिन उथप्पा की ये एक छोटी-सी वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 01 Oct 2020, 02:25:08 PM
robin uthappa social

गेंद पर लार लगाते हुए रॉबिन उथप्पा (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

IPL 2020 का 12वां मैच Rajasthan Royals और Kolkata Knight Riders के बीच बुधवार को दुबई (Dubai) में खेला गया. जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हरा दिया. टूर्नामेंट में कोलकाता की ये दूसरी जीत थी, जबकि राजस्थान रॉयल्स की ये पहली हार थी. इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की थी. इससे पहले कोलकाता को सीजन के पहले मैच में 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं राजस्थान रॉयल्स ने सीजन के शुरुआती दो मैचों में 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स 11 पंजाब को हराकर सनसनी मचा दी थी.

ये भी पढ़ें- महिला चैलेंजर सीरीज UAE में 4 से 9 नवंबर के बीच : IPL सूत्र

कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में खेला जा रहा है. यूएई में भी कोरोना का खतरा है, लिहाजा आईपीएल में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों, अन्य स्टाफ और फ्रेंचाइजी मालिकों के लिए कुछ सख्त नियम और कानून बनाए गए हैं. जिसमें खिलाड़ियों के लिए पहले ही कुछ जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए थे. कोरोना को देखते हुए फील्डिंग के दौरान गेंद चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है. लेकिन कल राजस्थान और कोलकाता के बीच खेले गए मैच में ये नियम टूट गया. जी हां, कोलकाता नाइट राइडर्स की बल्लेबाजी के दौरान राजस्थान रॉयल्स के स्टार खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने फील्डिंग के दौरान जाने-अनजाने में गेंद चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल किया था.

ये भी पढ़ें- LPL 2020: 21 नवंबर से शुरू होगी लंका प्रीमियर लीग, कुल 5 टीमें लेंगी हिस्सा

कोलकाता की बल्लेबाजी के दौरान गेंद पर लार लगाते हुए रॉबिन उथप्पा की ये एक छोटी-सी वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. बता दें कि बुधवार को खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी की थी. कोलकाता की पारी के तीसरे ही ओवर में रॉबिन उथप्पा को गेंद पर लार लगाते हुए देखा गया. बता दें कि कोलकाता की पारी के तीसरे ओवर में रॉबिन उथप्पा ने सुनील नारायण का कैच छोड़ दिया था. जिसके बाद उन्होंने गेंद वापस फेकते समय उस पर लार लगा दिया था.

ये भी पढ़ें- KKR vs RR : KKR की जीत और RR की हार के 5 बड़े कारण, यहां जानिए

कोरोना को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने गेंद चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर पूर्ण प्रतिबंध लगा रखा है. नियमों के मुताबिक गेंद चमकाने के लिए लार लगाने को लेकर टीम को दो बार चेतावनी दी जाएगी. दो चेतावनी के बाद भी यदि किसी टीम का कोई खिलाड़ी ऐसा करता पाया जाता है तो उस टीम पर 5 रनों की पैनल्टी लगाई जा सकती है. बता दें कि क्रिकेट के दौरान गेंद चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल करना एक बेहद ही पुरानी आदत है और दुनिया के लगभग सभी खिलाड़ी इस आदत की चपेट में हैं. हालांकि, कोरोना को देखते हुए ऐसा बहुत कम ही देखने को मिला है कि कोई खिलाड़ी गेंद पर लार लगा रहा है. बता दें कि नियमों के मुताबिक गेंद को चमकाने के लिए खिलाड़ी पसीने का इस्तेमाल कर सकते हैं.

First Published : 01 Oct 2020, 01:10:09 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो