logo-image

महिला चैलेंजर सीरीज UAE में 4 से 9 नवंबर के बीच : IPL सूत्र

महिला क्रिकेट का ‘मिनी आईपीएल’ कही जा रही चैलेंजर सीरीज संयुक्त अरब अमीरात में चार से नौ नवंबर के बीच खेली जायेगी.

Updated on: 30 Sep 2020, 08:10 PM

दिल्ली:

 महिला क्रिकेट का ‘मिनी आईपीएल’ कही जा रही चैलेंजर सीरीज संयुक्त अरब अमीरात में चार से नौ नवंबर के बीच खेली जायेगी. इंडियन प्रीमियर लीग के एक आला अधिकारी ने बुधवार को इसकी पुष्टि की. कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत में महिला क्रिकेट पूरी तरह से रूक गया है जिसकी काफी आलोचना की जा रही है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली हालांकि बार बार कहते आये हैं कि तीन टीमों का एक टूर्नामेंट होगा जिसकी पुष्टि यूएई में एक सीनियर अधिकारी ने की.

यह भी पढ़ें: मां को ‘चिकन’ बेचने से नहीं रोक पाया था IPL का यॉर्कर किंग

आईपीएल के एक सीनियर अधिकारी ने कहा  टूर्नामेंट की तारीख तय हो गई है. यह चार से नौ नवंबर के बीच खेला जायेगा. तीन टीमों ट्रेलब्लेजर्स, वेलोसिटी और सुपरनोवाज के बीच मुकाबले होंगे. कुल चार मुकाबले खेले जायेंगे. उन्होंने कहा ,‘‘ फाइनल नौ नवंबर को होगा क्योंकि हम पुरूषों के फाइनल के दिन इसका आयोजन नहीं करना चाहते थे . बीसीसीआई ने पिछले सप्ताह ही पूर्व स्पिनर नीतू डेविड की अध्यक्षता में महिला क्रिकेट के लिये नयी चयन समिति की घोषणा की जो अब ये तीन टीमें चुनेगी.

यह भी पढ़ें ः OMG : शाहिद अफरीदी का बड़ा आरोप, मिस्‍बाह के कारण हारे विश्‍व कप सेमीफाइनल

समझा जाता है कि टीमें अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में यूएई जाकर छह दिन का अनिवार्य क्वारंटीन वक्त पूरा करेंगी. सूत्र ने कहा कि महिला क्रिकेटरों ने लंबे समय से खेला नहीं है तो उन्हें अभ्यास का पूरा समय दिया जायेगा . महिला बिग बैश लीग उसी समय होने के कारण ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के शीर्ष क्रिकेटर उपलब्ध नहीं होंगे