News Nation Logo
Banner

मां को ‘चिकन’ बेचने से नहीं रोक पाया था IPL का यॉर्कर किंग

आईपीएल 13 का आगाज हो गया है और हर रोज काफी रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं. बल्लेबाजों से ज्यादा गेंदबाजों ने प्रभावित किया है.

Bhasha | Updated on: 30 Sep 2020, 05:48:28 PM
IPL

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

चेन्नई:

अपनी खूबसूरत यार्कर के कारण क्रिकेट में विशेष छाप छोड़ने वाले टी नटराजन (T. Natrajan) ने अपने परिवार के लिये वह सब कुछ किया जो वह कर सकते थे लेकिन वह अपनी मां को सड़क के किनारे चिकन बेचना छोड़ने से नहीं मना पाया. नटराजन के मेंटर जयप्रकाश ने कहा कि इस तेज गेंदबाज की मां को लगता है कि जब उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी तब उनके इस काम से परिवार को बहुत मदद मिली थी.

यह भी पढ़ें ः SRHvsDC : SRH की आईपीएल 2020 में पहली जीत, दिल्‍ली को 15 रन से हराया

नटराजन की डेथ ओवरों के विशेषज्ञ गेंदबाज के रूप में पहचान वर्तमान इंडियन प्रीमियर लीग से कुछ साल पहले हुई थी जब उन्होंने अपनी यार्कर से लगातार सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को आउट किया. इस दौरान उन्होंने अपने माता पिता के लिये घर बनाया, अपनी बहनों की पढ़ाई की व्यवस्था की, तमिलनाडु के सलेम जिला स्थित अपने गांव चिन्नापामपट्टी में अकादमी शुरू की और अपने साथियों को खेल नहीं छोड़ने के लिये प्रेरित किया. ये सब उन्होंने तमिलनाडु की गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारियों को संभालते हुए किया.

यह भी पढ़ें ः OMG : शाहिद अफरीदी का बड़ा आरोप, मिस्‍बाह के कारण हारे विश्‍व कप सेमीफाइनल

जयप्रकाश ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘मैं उसके प्रदर्शन से हैरान नहीं हूं क्योंकि उसने कड़ी मेहनत की है. वह काफी परेशानियों से जूझते हुए आगे बढ़ा है. उसने चोट से उबरकर वापसी की और राज्य टीम में जगह बनायी और अब सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. नटराजन को पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने 2017 में तीन करोड़ रुपये में खरीदा था लेकिन वह अपने खेल से प्रभावित नहीं कर पाये थे. उन्हें 2018 में सनराइजर्स ने चुना था लेकिन उन्हें इस सत्र में जाकर अपना पहला मैच खेलने का मिला.

ये भी पढ़ें: RR vs KKR: कहां और कैसे देखें कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स ऑनलाइन स्ट्रीमिंग

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सनराइजर्स की जीत में उन्होंने अपनी भूमिका निभायी. उन्होंने 14वें और 18वें ओवर में कई यार्कर करके बल्लेबाजों को परेशानी में रखा. उन्होंने चार ओवर में 21 रन दिये और ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस का विकेट लिया. नटराजन के पिता दिहाड़ी मजदूर के तौर पर काम करते थे लेकिन इस खिलाड़ी ने यह सुनिश्चित किया कि उनके माता पिता का आगे कोई परेशानी नहीं झेलनी पड़े और उनकी बहनों को उचित शिक्षा मिले।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Sep 2020, 05:48:28 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2020 SRH

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×