logo-image

IPL 2020 : RCB के कप्‍तान विराट कोहली की कप्‍तानी जाएगी क्‍या! जानिए अपडेट 

आईपीएल 2020 में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सफर खत्‍म हो गया है. टीम को एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा, लेकिन अब एक बार फिर से विराट कोहली की कप्‍तानी पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं.

Updated on: 07 Nov 2020, 08:40 PM

अबुधाबी :

आईपीएल 2020 में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सफर खत्‍म हो गया है. टीम को एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा, लेकिन अब एक बार फिर से विराट कोहली की कप्‍तानी पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. कई दिग्‍गज कह रहे हैं कि विराट कोहली को आईपीएल के अगले सीजन के लिए कप्‍तानी से हटा दीजिए, वहीं कुछ दिग्‍गज इसका समर्थन नहीं कर रहे हैं. इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के सहयोगी स्टाफ के प्रमुख माइक हेसन और साइमन कैटिच ने आईपीएल में एक और असफल अभियान के बाद आलोचना झेल रहे विराट कोहली को कप्तान बनाए रखने का समर्थन किया है. आरसीबी को एलिमिनेटर मुकाबले में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा था, जिससे टीम आईपीएल के 13वें सीजन से बाहर हो गई है. आरसीबी के प्रशंसकों की निराशा के बीच भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाल गौतम गंभीर ने विराट कोहली को आरसीबी की कप्तानी से हटाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल ऑक्‍शन को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, जानिए डिटेल्‍स 

आरसीबी के मुख्य कोच साइमन कैटिच और क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन हालांकि ऐसा नहीं सोचते. साइमन कैटिच ने वेबिनार के दौरान कहा कि नेतृत्व की दृष्टि से हम विराट कोहली मौजूदगी के कारण बहुत भाग्यशाली हैं, वह बहुत ही पेशेवर है और उसे खिलाड़ियों का सम्मान प्राप्त है. उन्होंने कहा कि विराट कोहली टीम और युवा खिलाड़ियों खासकर देवदत्त पड्डीकल साथ काफी समय बिताते हैं. ऐसा नजरिया ज्यादा खिलाड़ियों में नहीं दिखता है. हमने प्रतियोगिता में भाग लिया और अंत तक सही तरीके से चुनौती पेश की. इसका ज्यादा श्रेय विराट कोहली को जाता है. 

यह भी पढ़ें : IPL History : आईपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा कारनामा, पहले कभी नहीं हुआ 

आपको बता दें कि कप्‍तान विराट कोहली ने इस आईपीएल के 15 मैचों में 121.35 की स्ट्राइक रेट से 450 से अधिक रन बनाए हैं. वह हालांकि बीच के ओवरों में संघर्ष करते दिखे. टीम के साथ पहली बार जुड़े हेसन से जब अगले साल की योजना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे और फिर कोई निर्णय लेंगे. अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. माइक हेसन और साइमन कैटिच ने टीम की गेंदबाजी इकाई खासकर भारतीय स्पिनर युजवेन्द्र चहल की तारीफ की. दोनों ने देवदत्‍त पड्डीकल, वाशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी जैसे भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की भी प्रशंसा की.