News Nation Logo
Banner

RCB के कप्तान विराट कोहली ने जीत पर बोली बड़ी बात

जिस पल का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फैंस को इंतजार था वो आ गया क्योंकि विराट कोहली एंड कंपनी ने मुंबई इंडियंस को हराकर आईपीएल सीजन 13 का अपना दूसरा मुकाबला जीत लिया है

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 29 Sep 2020, 12:45:30 PM
RCB

आईपीएल (Photo Credit: https://twitter.com/imVkohli)

नई दिल्ली:

जिस पल का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फैंस को इंतजार था वो आ गया क्योंकि विराट कोहली एंड कंपनी ने मुंबई इंडियंस को हराकर आईपीएल सीजन 13 का अपना दूसरा मुकाबला जीत लिया है, सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में हराकर रोमांचक जीत दर्ज की. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक तीन मैच खेले हैं जिसमें दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है. मुंबई और बैंगलोर ने अब कुछ 26 मुकाबले खेले हैं जिसमें 16 मुंबई और 10 बैंगलोर ने जीते. अब आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम की जीत पर खुशी जताई है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर में मिली जीत से टीम को आत्मविश्वास मिलना चाहिए. वहीं इस हार के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि इस मैच से टीम काफी सारी सकारात्मक चीजें सीखेगी. दोनों टीमों ने 20-20 ओवरों में 201 रन बनाए और मैच सुपर ओवर में गया. मुंबई ने सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी की और सात रन बनाए. बैंगलोर ने आठ रन बना कर मैच जीत लिया.+

मैच के बाद कोहली ने कहा उसके पास अभी शब्द नहीं हैं. यह काफी उतार-चढ़ाव भरा मैच था. मुझे लगता है कि वह शानदार खेले. हम जो चीज चाहते थे वो हमने लागू करने की कोशिश की. हमें कीरीब जीत मिली और मैदान पर छोटी-छोटी चीजें काफी मायने रखती हैं.. हम इस पर ध्यान देना चाहते हैं. सुपर ओवर को लेकर कोहली ने कहा मैंने सोचा की दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन हैं और इसलिए मैं और डिविलियर्स गए. यह मैदान पर आने और जिम्मेदारी लेने की बात है. हमें फील्डिंग पर काम करने की जरूरत है, अगर हम वो कैच पकड़ लेते तो यह इतना करीब नहीं होता.

ये भी पढ़ें- DC vs SRH, Head to Head: कागजों में दिल्ली कैपिटल्स से ताकतवर दिख रही सनराइजर्स हैदराबाद, देखें आंकड़े

वहीं मुंबई की तरफ से ईशान किशन ने 99 और केरन पोलार्ड ने 24 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली. इन दोनों के प्रयास हालांकि विफल चले गए लेकिन रोहित ने इन दोनों को सराहा है रोहित ने कहा, "यह क्रिकेट का शानदार मैच था. जब हमने शुरुआत की तो हम किसी भी तरह से मैच में नहीं थे. किशन ने शानदार पारी खेली और फिर पोलार्ड ने. हम अच्छी शुरुआत नहीं कर सके. मुझे लगता है कि हम 200 रनों का लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. इस मैच में हमें शुरुआती छह-सात ओवरों में लय नहीं मिली. हमने तीन विकेट भी खो दिए.

ये भी पढ़ें- BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली बोले, विराट कोहली या श्रेयस अय्यर से बात कर सकता हूं

सुपर ओवर में किशन को न भेजने पर रोहित ने कहा, "किशन काफी थक गए थे और असहज थे. हमने सोचा था कि हम उन्हें भेज सकते हैं लेकिन वो तरोताजा महसूस नहीं कर रहे थे. हार्दिक पांड्या ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर हम लंबे शॉट मारने को लेकर भरोसा कर सकते हैं, वह लगा नहीं पा रहे हैं लेकिन हमें उन पर भरोसा है. खैर, अब मुंबई इंडियंस को अपने खेले गए तीन मुकाबलों में से दो में हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई अपना अगला मैच किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक अक्टूबर को खेलने वाली है जबकि आरसीबी तीन अक्टूबर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलने वाली है.

(IANS के साथ)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Sep 2020, 12:45:30 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो