News Nation Logo
Banner

बल्लेबाजों को दबाव में लाने के लिए डॉट गेंद डाल रहा था : राशिद

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले लेग स्पिनर राशिद खान ने कहा है कि विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को दबाव में लाने के लिए वह डॉट गेंदें डालने की कोशिश कर रहे थे.

IANS | Updated on: 30 Sep 2020, 03:08:23 PM
Rashid Khan

राशिद खान (Photo Credit: https://twitter.com/IPL)

नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने कहा है कि विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को दबाव में लाने के लिए वह डॉट गेंदें डालने की कोशिश कर रहे थे. राशिद ने मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए. उनकी इस शानदार गेंदबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हराकर लीग के 13वें सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की.22 साल के राशिद को उनके इस मैच जिताऊ गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. राशिद ने मैच के बाद अपने साथी अब्दुल समद के साथ बातचीत के दौरान कहा शुरू में जब मैंने अपनी पहली गेंद फेंकी तो मैं इसे टर्न करा पा रहा था. इसलिए मैंने महसूस किया कि गेंद टर्न ले रही है और मैंने यह भी बताया कि गेंद ज्यादा टर्न ले रही है.

ये भी पढ़ें- RR vs KKR, Dream 11: इन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर जीत सकते हैं बड़ा इनाम

उन्होंने कहा मैंने सिर्फ सही जगह पर गेंदबाजी करने की कोशिश की और दिल्ली के बल्लेबाजों पर दबाव बनाने के लिए डॉट बॉल डालने की कोशिश की. इस बीच, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले से आईपीएल में पदार्पण करने वाले ऑलराउंडर समद ने कहा कि उन्होंने एनरिक नार्जे के खिलाफ जो छक्का लगाया था, उससे उन्हें आगामी मैचों के लिए आत्मविश्वास मिला है.

ये भी पढ़ें:RR vs KKR, Head to Head: क्या राजस्थानी तूफान का सामना कर पाएगी KKR, देखें आंकड़े

समद ने कहा हां, मुझे आईपीएल में अपना पहला मैच खेलना बहुत अच्छा लगा. मैंने एनरिक नार्जे की गेंद पर एक बड़ा छक्का भी मारा. इससे मुझे विश्वास हो गया कि मैं आने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर सकूंगा.जम्मू-कश्मीर के युवा आलराउंडर ने अपने पदार्पण आईपीएल मैच में सात गेंदों पर 12 रन बनाए। उन्होंने कहा बल्लेबाजी के लिए उतरने से पहले, टीम प्रबंधन ने मुझे खुद को व्यक्त करने और जिस तरह से मैं सामान्य रूप से खेलता हूं, उसी तरह खेलने के लिए कहा था. मैंने पहली गेंद से मारना शुरू कर दिया. मैंने एक-दो गेंदों को गंवा दिया, लेकिन जिस गेंद पर मैंने छक्का मारा उससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा. सनराइजर्स हैदराबाद को अब अपना अगला मैच दो अक्टूबर को दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है.

First Published : 30 Sep 2020, 03:08:23 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2020 SRH Rashid Khan

वीडियो