logo-image

RR vs KKR, Head to Head: क्या राजस्थानी तूफान का सामना कर पाएगी KKR, देखें आंकड़े

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स कुल 21 बार आमने-सामने हुई हैं. आईपीएल में इन दो टीमों के बीच खेले गए कुल 21 मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स ने 10-10 मुकाबले जीते हैं, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है.

Updated on: 30 Sep 2020, 11:51 AM

नई दिल्ली:

RR vs KKR , Head to Head : इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 12वां मैच आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच होने वाला ये मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन में दोनों टीमों का ये तीसरा मैच होगा. इससे पहले स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की राजस्थान रॉयल्स ने अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज की है. राजस्थान रॉयल्स ने सीजन के अपने पहले मैच में 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रनों से हराया था तो वहीं दूसरे मैच में राजस्थान ने किंग्स 11 पंजाब को 4 विकेट से मात दी थी. कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो दिेनेश कार्तिक की टीम को सीजन के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों 49 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, कोलकाता ने अपने दूसरे मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया था.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: Purple Cap की दौड़ में बढ़ा रोमांच, इन गेंदबाजों के बीच है टक्कर

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स कुल 21 बार आमने-सामने हुई हैं. आईपीएल में इन दो टीमों के बीच खेले गए कुल 21 मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स ने 10-10 मुकाबले जीते हैं, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है. राजस्थान और कोलकाता के बीच खेले गए पिछले 5 मैचों की बात करें तो दिनेश कार्तिक की टीम ने 5 में से 4 मैच जीते हैं जबकि स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स को सिर्फ 1 मैच में ही जीत मिली है. साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में भी इन दोनों टीमों के बीच कुल 2 मैच हुए थे. जिनमें से एक मैच कोलकाता ने जीता था तो दूसरे मैच में राजस्थान ने बाजी मारी थी. ओवरऑल हेड टू हेड आंकड़ों के लिहाज से तो दोनों टीमों का हिसाब-किताब बिल्कुल बराबर है. हालांकि, मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स पर भारी दिख रही है.

ये भी पढ़ें- SRH vs DC : SRH की जीत और DC की हार के 5 सबसे बड़े कारण, जानिए यहां

राजस्थान रॉयल्स ने अपने पहले मुकाबले में 3 बार की चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रनों से हराकर अभियान की शुरुआत की थी. दूसरे मैच में किंग्स 11 पंजाब ने 224 रनों का भारी-भरकम लक्ष्य दिया था, जिसे राजस्थान रॉयल्स ने 3 गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया था. राजस्थान रॉयल्स की सबसे बड़ी ताकत उनके इन-फॉर्म बल्लेबाज हैं. खासतौर पर संजू सैमसन अभी गजब की फॉर्म में चल रहे हैं और 200 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं. संजू सैमसन के अलावा कप्तान स्टीव स्मिथ और राहुल तेवतिया भी पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में अपने जलवे दिखा चुके हैं. वहीं दूसरी ओर, कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कप्तान दिनेश कार्तिक की खराब फॉर्म चिंता का विषय है. हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में कार्तिक बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे जबकि मुंबई के खिलाफ खेले गए सीजन के पहले मैच में वे सिर्फ 30 रन ही बना पाए थे.