News Nation Logo
Banner

IPL 2020: Purple Cap की दौड़ में बढ़ा रोमांच, इन गेंदबाजों के बीच है टक्कर

मोहम्मद शमी ने आईपीएल 2020 में अभी तक पंजाब के लिए कुल 3 मैच खेले हैं. शमी ने भी इन 3 मैचों में 7 विकेट चटकाए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 30 Sep 2020, 11:26:28 AM
purple cap

पर्पल कैप (Photo Credit: BCCI)

नई दिल्ली:

IPL 2020 Purple Cap : लंबे समय के इंतजार के बाद शुरू हुए इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में रोमांच अपने चरम की ओर बढ़ रहा है. आईपीएल के 13वें सीजन में मंगलवार तक 11 मैच पूरे हो चुके हैं और हर दिन दुनियाभर में मौजूद करोड़ों क्रिकेट फैंस को जबरदस्त मैच देखने को मिल रहा है. आईपीएल के इस नए सीजन में अभी तक दो सुपरओवर भी हो चुके हैं, लिहाजा दर्शकों को उम्मीद है कि उन्हें आने वाले मैचों में और भी कई सुपरओवर देखने को मिलेंगे. आईपीएल 2020 के 11 मैच होने के बाद आज हम आपको इस वीडियो में पर्पल कैप की दौड़ में शामिल गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं. पर्पल कैप की दौड़ में शामिल टॉप-3 गेंदबाजों में 1 भारतीय गेंदबाज भी है.

ये भी पढ़ें- SRH vs DC : SRH की जीत और DC की हार के 5 सबसे बड़े कारण, जानिए यहां

कगीसो रबाडा
दिल्ली कैपिटल्स के दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा आईपीएल के 13वें सीजन में कुल 3 मैच खेल चुके हैं. वे इन 3 मैचों में ही अपनी घातक गेंदबाजी की वजह से सभी के फेवरिट बन गए हैं. रबाडा ने 3 मैचों की 3 पारियों में 7 विकेट हासिल किए हैं और पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे हैं. रबाडा ने 3 मैचों में 12 ओवर कराए हैं और आईपीएल जैसे फटाफट क्रिकेट लीग में सिर्फ 6.25 रन प्रतिओवर से 75 रन ही दिए हैं. आईपीएल के 13वें सीजन में रबाडा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 26 रन पर 3 विकेट है.

ये भी पढ़ें- SRH vs DC : SRH की आईपीएल 2020 में पहली जीत, दिल्‍ली को 15 रन से हराया

मोहम्मद शमी
किंग्स 11 पंजाब के अनुभवी और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी पर्पल कैप की दौड़ में आगे चल रहे हैं. मोहम्मद शमी ने आईपीएल 2020 में अभी तक पंजाब के लिए कुल 3 मैच खेले हैं. शमी ने भी इन 3 मैचों में 7 विकेट चटकाए हैं. हालांकि उन्होंने रबाडा के मुकाबले ज्यादा रन खर्च किए हैं, लिहाजा वे इस दौड़ में रबाडा जितने विकेट चटकाने के बावजूद दूसरे स्थान पर हैं. शमी ने इन 3 मैचों में 11 ओवर कराए हैं और 7.45 रन प्रतिओवर के हिसाब से कुल 82 रन खर्च किए हैं. आईपीएल के 13वें सीजन में शमी का अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन पर 3 विकेट है.

ये भी पढ़ें- हाथरस रेप और हत्‍याकांड पर विराट कोहली ने ट्विट कर कही ये बड़ी बात

सैम कर्रन
चेन्नई सुपर किंग्स के इंग्लिश तेज गेंदबाज सैम कर्रन आईपीएल सीजन 13 में चर्चाओं का विषय बने हुए हैं. उनकी इस चर्चा की वजह उनकी धारदार गेंदबाजी के साथ-साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी है. सैम कर्रन भी इस आईपीएल में अभी तक कुल 3 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इन 3 मैचों में 5 विकेट हासिल किए हैं और पर्पल कैप की दौड़ में तीसरे स्थान पर हैं. कर्रन ने आईपीएल के 3 मैचों में 12 ओवर कराए हैं और 7.33 रन प्रतिओवर के हिसाब से 88 रन खर्च किए हैं. आईपीएल के इस सीजन में अभी तक उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 33 रन पर 3 विकेट है.

ये भी पढ़ें- OMG : शाहिद अफरीदी का बड़ा आरोप, मिस्‍बाह के कारण हारे विश्‍व कप सेमीफाइनल

बता दें कि आईपीएल के 13वें सीजन में सैम कर्रन के अलावा 3 और गेंदबाजों ने 5-5 विकेट चटकाए हैं, लेकिन इकोनॉमी रेट के लिहाज से सैम कर्रन बाकी गेंदबाजों से बेहतर हैं, लिहाजा पर्पल कैप की दौड़ में वे तीसरे स्थान पर हैं. आईपीएल के 13वें सीजन में अभी तक 5-5 विकेट लेने वाले गेंदबाजों में चेन्नई सुपर किंग्स के सैम कर्रन के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युजवेंद्र चहल, मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट और किंग्स 11 पंजाब के शेल्डन कॉटरेल हैं.

First Published : 30 Sep 2020, 11:26:28 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो