logo-image

IPL 2020, Orange और Purple Cap अपडेट: इस खिलाड़ी के नाम सबसे ज्यादा विकेट

आईपीएल 13 (IPL) के बस अब तीन मैच रह गए हैं क्योंकि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) फाइनल में जगह बना चुकी है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के पास हार के बाद एक और मौका है जिससे वो आगे जा सकती है

Updated on: 06 Nov 2020, 12:53 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 13 (IPL) के बस अब तीन मैच रह गए हैं क्योंकि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) फाइनल में जगह बना चुकी है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के पास हार के बाद एक और मौका है जिससे वो आगे जा सकती है. इसके अलावा हैदराबाद (SRH) और बैंगलोर (RCB) के मैच में जो हारेगा उसका घर जाना पक्का है. आईपीएल की खिताब जंग 10 नवंबर को होने वाली है. हालांकि अब लगभग तस्वीर साफ है कि इस बार ऑरेंज कैप और पर्पल कैप किसको मिलने वाली है. सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को ऑरेंज कैप दी जाती है जबकि सबसे अधिक विकेट लेने वाले को पर्पल कैप से नवाजा जाता है. 

यह भी पढ़ेंः IPL 2020 MIvsDC : मुंबई ने कैसे जीता मैच, दिल्‍ली को क्‍यों मिली हार, जानिए 5 बड़े कारण 

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा से पर्पल कैप हथिया ली है. बुमराह ने क्वालीफायर-1 मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चार विकेट ले कर पर्पल कैप अपने नाम की. बुमराह के नाम अब 14 मैचों में 27 विकेट हो गए हैं. रबाडा उनसे दो विकेट पीछे हैं. दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज के नाम 15 मैचों में 25 विकेट हैं. बुमराह की टीम के ट्रेंट बोल्ट 22 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के पिता का निधन, टीम ने सम्मान में बांधी काली पट्टी 

बल्लेबाजों की सूची में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान किंग्स इलेवन लोकेस राहुल 14 मैचों में 670 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सबसे ऊपर हैं और इसी कारण ऑरेंज कैप अपने पास ही रखे हुए हैं. राहुल हालांकि इस स्कोर से आगे नहीं जा सकते क्योंकि पंजाब आईपीएल प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई है. हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर के नाम 14 मैच में 529 रन है इसके बाद दिल्ली के शिखर धवन तीसरे स्थान पर हैं. उनके नाम 15 मैचों में 525 रन हो गए हैं.

ये भी पढ़ें: ये हमारा अभी तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन : रोहित

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया था जिसके बाद उन्होंने शानदार तरीके से फाइनल में जगह पक्की की है. हैदराबाद और बैंगलोर में से जो भी हारेगा वो आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो जाएगी लेकिन जीतने वाली टीम को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ क्वालीफायर-2 में खेलने होगा. अब देखना होगा कि क्या राहुल और बुमराह से कैप छीन पाता है या नहीं.

 

(Ians के साथ)