News Nation Logo
Banner

IPL 2020 में Orange Cap और Purple पर एक नज़र

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन से बाहर होने के बाद भी उसके कप्तान लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सबसे आगे हैं और इसलिए ऑरेंज कैप उन्हीं के पास है.

IANS | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 07 Nov 2020, 12:58:24 PM
IPL

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन से बाहर होने के बाद भी उसके कप्तान लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सबसे आगे हैं और इसलिए ऑरेंज कैप उन्हीं के पास है. राहुल के नाम कुल 670 रन हैं. दूसरे स्थान पर क्वालीफायर-2में जगह बना चुके सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर हैं. वॉर्नर ने अभी तक 546 रन बनाए हैं. तीसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हैं जिनके नाम 525 रन हैं.

ये भी पढ़ें: IPL में विराट की नाकामी का पूरा हाल, 2013 से 2020 तक किस स्थान पर रही RCB

दिल्ली और हैदराबाद को ही रविवार को क्वालीफायर-2 में खेलना है. इस मैच की विजेता टीम फाइनल में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी. पर्पल कैप की रेस में मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सबसे आगे हैं. उनके नाम 27 विकेट हैं. उनसे पीछे दिल्ली के कगिसो रबाडा हैं. रबाडा के नाम 25 विकेट हैं. तीसरे नंबर पर 22 विकेट लेने वाले मुंबई के ही ट्रेंट बोल्ट हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2020: विराट कोहली ने टीम की हार का बड़ा कारण बताया

एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद से हारने के बाद बैंगलोर के कुछ खिलाड़ियों का शानदार सीजन खत्म हो गया. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 21 विकेटों के साथ लीग का अंत किया और वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं. देवदत्त पडिकल ने 473 रन बनाए और बल्लेबाजों की सूची में छठे स्थान पर रहते हुए लीग का समापन किया. यह पडिकल का पहला आईपीएल था. सातवें स्थान पर बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली हैं जिन्होंने 466 रनों के साथ लीग का अंत किया

First Published : 07 Nov 2020, 12:58:24 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.