News Nation Logo
Banner

IPL Orange and Purple Cap: जानिए किसके सिर है ये दोनों कैप

आईपीएल सीजन 13 (IPL) अब खत्म होने वाला है सिर्फ दो लीग मैच रह गए हैं और उसके बाद प्ले ऑफ के चार मैच और 10 नवंबर को फाइनल मैच के साथ इस साल की लीग का अंत हो जाएगा.

By : Ankit Pramod | Updated on: 02 Nov 2020, 03:25:23 PM
Cap

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल सीजन 13 (IPL) अब खत्म होने वाला है सिर्फ दो लीग मैच रह गए हैं और उसके बाद प्ले ऑफ के चार मैच और 10 नवंबर को फाइनल मैच के साथ इस साल की लीग का अंत हो जाएगा. 19 सितंबर 2020 को इस सीजन का आगाज हुआ था. इस साल भी रेस थी कि ऑरेंज और पर्पल कैप किसके सिर सजने वाली है. पहले लगा था कि दिल्ली के खेमे में ये कैप जाएगी जबकि अब मामला थोड़ा उलटा लग रहा है लेकिन ऑरेंज कैप इस बार पंजाब के पास जाना तय है.

ये भी पढ़ें: कप्तानी छोड़ने का दिया धोनी ने बड़ा संकेत...लेकिन IPL खेलते रहेंगे

किंग्स इलेवन पंजाब का आईपीएल-13 में सफर निश्चित रूप से खत्म हो गया है लेकिन उसके कप्तान लोकेश राहुल अभी भी लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और इसलिए ऑरेंज कैप भी उन्हीं के पास है. वहीं मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में सबसे आगे हैं. उनके नाम पर्पल कैप है. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए अंतिम मैच में राहुल ने 29 रन बनाए थे और इसी के साथ उन्होंने टूर्नामेंट का अंत 14 मैचों में 670 रनों के साथ किया. चेन्नई ने पंजाब को नौ विकेट से हरा दिया हालांकि चेन्नई टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है.राहुल के बाद दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन का नंबर है जिनके नाम 13 मैचों में 471 रन हैं. तीसरे नंबर पर चेन्नई के फाफ डु प्लैसी हैं जिन्होंने 13 मैचों में 449 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020 KKR vs RR : केकेआर कैसे बनी विजेता, राजस्‍थान रॉयल्‍स कहां चूक गई, जानिए 5 कारण  

वहीं बुमराह 13 मैचों में 23 विकेट लेकर गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर बने हुए हैं. दूसरे स्थान पर कगिसो रबाडा हैं जिनके नाम उतने ही विकेट हैं जितने बुमराह के नाम हैं, लेकिन बुमराह का औसत और इकॉनोमी रेट उनसे बेहतर है. राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 14 मैचों में 20 विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2020: प्ले ऑफ से बाहर होने के बाद स्मिथ ने क्या कहा?

आईपीएल का लीग चरण खत्म होने वाला है. इसमें सिर्फ दो मैच बचे हैं और इन्हीं दो मैचों से प्लेऑफ की तीन खाली जगहों का फैसला होगा. मुंबई इंडियंस तो इस समय पहले स्थान पर है और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. बाकी तीन स्थानों के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद में रेस है. अब देखना होगा कि लीग के खत्म होने तक किस किस आईपीएल की ये दो कैप सजती है.

 

(Ians के साथ)

First Published : 02 Nov 2020, 03:24:02 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.