News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : अब राजस्‍थान रॉयल्‍स मुश्‍किल में, बेन स्टोक्स को लेकर आई ये खबर

आईपीएल 2020 शुरू होने में अब मात्र 12 दिन का ही वक्‍त बचा हुआ है. देश दुनिया के खिलाड़ी धीरे धीरे यूएई पहुंच रहे हैं. लेकिन इस बार पहली बार ऐसा हो रहा है कि कई खिलाड़ी आईपीएल से नाम भी वापस ले रहे हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 07 Sep 2020, 03:59:18 PM
ben stokes rr

ben stokes rr (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

Ben Stocks Rajasthan Royals : आईपीएल 2020 शुरू होने में अब मात्र 12 दिन का ही वक्‍त बचा हुआ है. देश दुनिया के खिलाड़ी धीरे धीरे यूएई (IPL UAE) पहुंच रहे हैं. लेकिन इस बार पहली बार ऐसा हो रहा है कि कई खिलाड़ी आईपीएल (IPL 2020) से नाम भी वापस ले रहे हैं. अब तक विदेश के ही नहीं, बल्‍कि भारत के भी कई खिलाड़ी आईपीएल से बाहर हो चुके हैं. अब इसमें एक और नाम जुड़ सकता है. वे हैं इंग्‍लैंड के शानदार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stocks). वे राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के लिए खेलते हैं, हालांकि अभी तक राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बेन स्‍टोक्‍स को लेकर कोई भी पुष्‍टि नहीं की है. लेकिन इतना तो करीब करीब पक्‍का हो गया है कि बेन स्‍टोक्‍स अब आईपीएल के शुरुआत से अपनी टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स से नहीं जुड़ पाएंगे. वे अगर यूएई पहुंचेंगे भी तो बीच में आईपीएल खेल सकते हैं. ऐसे में राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए मुश्‍किल हो सकती है. बेन स्‍टोक्‍स गेंद और बल्‍ले दोनों से ही टीम की जीत मे अहम भूमिका निभाते आ रहे हैं. 

यह  भी पढ़ें ः IPL 2020 : दो करोड़ का युवा खिलाड़ी KXIP को जिताएगा IPL 13 का खिताब!

आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स को इस सीजन के अपने शुरुआती मैचों में अनुभवी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की कमी खल सकती है, जो इस समय अपने बीमार पिता गेड के साथ न्यूजीलैंड में हैं. विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे बेन स्टोक्स को मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी मना जाता है. वह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच में ही न्यूजीलैंड लौट गए थे जहां उनके पिता और पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के कैंसर का इलाज चल रहा है. इस मामले की जानकारी रखने वाले फ्रेंचाइजी के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया कि न्यूजीलैंड में क्‍वारंटीन नियमों के अनुसार बेन स्टोक्स वहां पहुंचने के बाद 14 दिन अकेले रहे. अब वह अपने पिता से मिलेंगे और जाहिर है कि इस मुश्किल समय में वह अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहेंगे.

यह  भी पढ़ें ः IPL 2020 Chennai superkings schedule : एमएस धोनी की टीम का पूरा शेड्यूल यहां जानें

बेन स्टोक्स को रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपये की बोली के साथ टीम से जोड़ा था. सूत्र ने कहा कि उन्होंने अभी न्यूजीलैंड में अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा किया है ऐसे में यह समझा जा सकता है कि वह आईपीएल के शुरुआती मुकाबलों के लिए टीम के साथ नहीं होंगे. फ्रेंचाइजी अभी उनको फोन भी नहीं करेगी, क्योंकि यह अभी उनकी प्राथमिकता नहीं है. उन्हें परिवार के साथ अच्छा समय बिताने दीजिए, आईपीएल पर बाद में चर्चा हो सकती है. कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल के आगामी सत्र को यूएई में खेला जाएगा जिसका आगाज 19 सितंबर से होगा. यह समझा जाता है कि फ्रेंचाइजी को 29 साल के इस खिलाड़ी के उपलब्धता की पुष्टि करने का इंतजार रहेगा.

First Published : 07 Sep 2020, 03:56:35 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो