logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL से पहले विराट कोहली की पूल पार्टी

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भले ही आईपीएल का खिताब पिछले 12 सीजन से एक बार भी नहीं जीता लेकिन उनकी टीम की चर्चा हर साल होती है क्योंकि वो ऑन पेपर कोहली की आरसीबी हमेशा से काफी मजबूत मानी गई है.

Updated on: 16 Sep 2020, 03:19 PM

नई दिल्ली:

विराट कोहली (Virat Kohli) विश्व क्रिकेट नहीं बल्कि आईपीएल (IPL) में भी रन मशीन के नाम से जाने जाते हैं. विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने भले ही आईपीएल का खिताब पिछले 12 सीजन से एक बार भी नहीं जीता लेकिन उनकी टीम की चर्चा हर साल होती है क्योंकि वो ऑन पेपर कोहली की आरसीबी हमेशा से काफी मजबूत मानी गई है. विराट कोहली इस बार काफी अलग रणनीति लेकर आने वाली है क्योंकि प्रैक्टिस के बाद कोहली काफी कूल अंजाद में दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले जान लीजिए सभी आठों टीमों के कप्‍तानी रिकार्ड

विराट कोहली और उनकी टीम ने काफी महीनों से क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन विराट ने अपनी फिटनेस पर ध्यान दिया है. विराट कोहली यूएई में प्रैक्टिस के साथ साथ टीम का माहौल भी अच्छा बना रहे हैं जिससे कोविड 19 के बीच उनकी टीम का बेहतर मसूस हो सके. प्रैक्टिस के बाद विराट एंड कंपनी पूल में मस्ती करते हुए दिखी. पूल में विराट कोहली ने साथी खिलाड़ियों ने जमकर मस्ती की और वोलीबॉल भी खेली. विराट कोहली की कुछ तस्वीरें वायरल हुई है जिससे लग रहा है कि कोहली इस बार टेंशन फ्री होकर कप्तानी करने वाले हैं.

View this post on Instagram

A proper day at the pool yesterday 😃🏊

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

ऐसा बताया जाता है कि कोहली को जबसे कप्तानी मिली है वो अपना बतौर कप्तान के रूप में बेस्ट नहीं दे पाए हैं. हर साल उनके ऊपर मैनेंजमेंट और सीनियर खिलाड़ी का दबाव होता था. इस बार कोहली के पास ज्यादा सीनियर खिलाड़ी नहीं है और वो अपने मन मुताबिक मैदान पर कप्तानी कर सकते हैं. विराट कोहली ने आईपीएल में रनों का अंबार लगाया है और अपने बल्लेबाजी के दम टीम को जीत दिलाई है लेकिन खिताब जीताने के मामले में कोहली का रिकॉर्ड काफी बेकार है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 में कौन करेगा हिन्‍दी और अंग्रेजी में कमेंट्री, देखें लिस्‍ट

विराट कोहली 2011 से ही आरसीबी की कप्तानी कर रहे हैं लेकिन उन्होंने एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है. 2016 के आईपीएल सीजन में आरसीबी फाइनल तक जरूर पहुंची थी लेकिन चैंपियन नहीं बन पाई थी. इसके बावजूद मैनेजमेंट का भरोसा विराट कोहली पर कायम है और वो लगातार टीम की कप्तानी कर रहे हैं. आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विराट कोहली ने 110 मैच में कप्तानी की जिसमें से 49 मैच जीते और 55 में हार का सामना करना पड़ा है. दो मैच टाई रहे और 4 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला. अब विराट कोहली की निगाहें आईपीएल 2020 पर टिकी है क्योंकि अभी तक विराट कोहली को ट्रॉफी को हाथ में उठाने का मौका नहीं मिला है. कोहली की विराट आर्मी आईपीएल के अभियान की शुरुआत हैदराबाद के खिलाफ करने वाली है.