logo-image

CSK Vs SRH Final Report: धोनी आर्मी की हार की हैट्रिक, 7 रनों से गंवाया मैच

चेन्नई और हैदराबाद के बीच दुबई में खेले गए सुपरहिट मैच में हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को मात देकर एक और जीत अपने खाते में जोड़ी.

Updated on: 03 Oct 2020, 06:11 AM

नई दिल्ली:

चेन्नई (Chennai Super Kings) और हैदराबाद (SRH) के बीच दुबई में खेले गए सुपरहिट मैच में हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 7 रनों से मात देकर एक और जीत अपने खाते में जोड़ी. हैदराबाद ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और वॉर्नर की टीम ने प्रियम गर्ग के अर्धशतक और अभिषेक शर्मा की 31 रनों की पारी के दम पर हैदराबाद ने 164 रन बनाए. 165 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई को शुरुआती झटके लगे जिसके बाद कप्तान धोनी पर सभी की निगाहें थी लेकिन वो भी टीम को जीत का स्वाद नहीं चखा पाए.

ये भी पढ़ें: IPL में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले क्रिकेटर बने धोनी

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स को पहला झटका शेन वॉटसन के रुप में लगा. शेन वॉटसन का खराब खेल जारी रहा और वो बल्ले से सिर्फ एक रन बना सके. वॉटसन के जाने के बाद रायडू बल्लेबाजी करने आए और कुछ शॉट्स लगाने की कोशिश. हालांकि डुप्लैसी ने थोड़े बहुत आक्रामक तेवर दिखाना शुरु किए. राडयू को 8 रनों पर नटराजन ने पवेलियन भेज दिया और राडयू के रुप में चेन्नई को दूसरा झटका लगा. राडयू के आउट होने के बाद डुप्लैसी ने नटराजन को लगातार दो चौके जड़े दिए और दबाब बनाया लेकिन छठे ओवर की आखिरी गेंद पर डुप्लैसी 22 रन बनाकर रन आउट हो गए. डुप्लैसी के बाद चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने आए. सीएसके के लिए लगा था धोनी और केदार की पारी लंबी जाएगी लेकिन अब्दुल समाद ने जाधव को पवेलियन की राह दिखाई.

ये भी पढ़ें-CSK vs SRH: क्यों हारी माही आर्मी, जानिए हार के 5 बड़े कारण

केदार के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा क्रीज पर आए. धोनी ने कुछ आक्रामक शॉट्स लगाने शुरु किए थे धोनी ने टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया. धोनी जहां पारी को आगे ले जाते दिखे लेकिन जडेजा को रन बनाने के लिए थोड़ी बहुत परेशानी उठानी पड़ी. चेन्नई ने 14 ओवर्स में सिर्फ 71 रन बनाए थे और दबाब सीएसके पर था. जडेजा ने 15वें ओवर में एक छक्का लगाया लेकिन चेन्नई के स्कोर को ज्यादा नहीं बड़ा पाया. रवींद्र जडेजा ने 17वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार को तीन चौके जड़ दिए और टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. वहीं जडेजा ने इस दौरान 34 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया हालांकि उसी अगली गेंद पर जडेजा पवेलियन लौट गए. मैच में ट्विस्ट तब आया जब भुवनेश्वर कुमार को 19वें ओवर में चोट आई. भुवी ने वापसी की कोशिश की लेकिन वो अपना पूरा ओवर नहीं डाल पाए. भुवी के बाद खलील अहमद गेंदबाजी करने आए. इस ओवर में धोनी ने खलील पर अटैक कर मैच में टीम को वापसी करवाई. धोनी आखिरी गेंद तक मैच को लेकर गए लेकिन जीत नहीं दिला सके. माही ने 47 रनों की शानदार पारी खेली.

ये भी पढ़ें- टूर्नामेंट की शुरुआत में पोलार्ड की शानदार फॉर्म अच्छे संकेत: जहीर खान

हैदराबाद ने चेन्नई के खिलाफ मुकाबले मे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. ऐसा माना जा रहा था कि हैदराबाद की ओपनिंग जोड़ी अच्छा प्रदर्शन करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि बेयरस्टो पहले ओवर में आउट हुए. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे और कप्तान वॉर्नर ने पारी को संभाला लेकिन मनीष पांडे 29 के स्कोर पर आउट हुए जबकि वॉर्नर भी 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन भी पारी में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 9 रन बनाकर रन आउट हो गए. दिग्गजों के आउट होने के बाद युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और प्रीयम गर्ग ने पारी को संभाला और स्कोर को 150 के करीब ले गए.

ये भी पढ़ें- ओस और उमस बड़ी मुसीबत, IPL में लेग स्पिनरों की भूमिका अहम: युजवेंद्र चहल

अभिषेक ने 31 रनों की शानदार पारी खेली जबकि प्रीयम गर्ग ने अपना पहला आईपीएल का अर्धशतक लगाया. इसके साथ हैदराबाद की ने 20 ओवर में 165 रन बनाए और चेन्नई को 165 रनों का लक्ष्य दिया. सनराइजर्स के लिए युवा प्रियम गर्ग ने सबसे अधिक नाबाद 51 रन बनाए जबकि अभिषेक शर्मा ने 31 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा कप्तान डेविड वार्नर ने 28 तथा मनीष पांडेय ने 29 रनों की पारियां खेली. सुपर किंग्स की ओर से दीपक चाहर ने दो विकेट लिए जबकि पीयूष चावला और शार्दूल ठाकुर को एक-एक सफलता मिली.इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद का कुल 13 बार आमना-सामना हुआ है. दोनों टीमों के बीच हुए इन 13 मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स ने 9 मैच जीते हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 मैचों में ही जीत हासिल की है.