News Nation Logo
Banner

CSK vs SRH: क्यों हारी माही आर्मी, जानिए हार के 5 बड़े कारण

चेन्नई (CSK) और हैदराबाद (SRH) के बीच दुबई में खेले गए सुपरहिट मैच में हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को मात देकर एक और जीत अपने खाते में जोड़ी.

By : Ankit Pramod | Updated on: 03 Oct 2020, 12:16:45 AM
SRH vs CSK

IPL (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

चेन्नई (CSK) और हैदराबाद (SRH) के बीच दुबई में खेले गए सुपरहिट मैच में हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को मात देकर एक और जीत अपने खाते में जोड़ी. हैदराबाद ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और वॉर्नर की टीम ने प्रियम गर्ग के अर्धशतक और अभिषेक शर्मा की 31 रनों की पारी के दम पर हैदराबाद ने 164 रन बनाए. 165 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई को शुरुआती झटके लगे जिसके बाद कप्तान धोनी पर सभी की निगाहें थी लेकिन वो भी टीम को जीत का स्वाद नहीं चखा पाए.चेन्नई सुपरकिंग्स को रोमांचक मैच में 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा.


युवा बल्लेबाजों की पारी-

सनराइजर्स की असली जीत के हकदार कोई ओर नहीं दो यंग बल्लेबाज प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा है. जब टीम का टॉप ऑर्डर 64 रनों पर पवेलियन लौट गया था तब गर्ग और शर्मा ने जबरदस्त पार्टनरशिप की. दोनों बल्लेबाजों ने 77 रनों की साझेदारी कर टीम को मुकाबले में वापसी करवाई. अभिषेक शर्मा ने 31 रनों की पारी खेली जबकि प्रियम गर्ग ने आईपीएल में पहला अर्धशतक लगाया.

हैदराबाद की शानदार गेंदबाजी-
165 रनों के लक्ष्य को बचाने के लिए उतरी हैदराबाद की टीम ने शुरुआती झटके देकर चेन्नई सुपरकिंग्स की कमर चोड़ दी. वॉटसन, डुप्लैसी, राडयू जाधव पूरी तरह से फ्लोप रही और मिडल ऑर्डर पर दबाव बनाया जो पूरी तरह से चेन्नई सुपरकिंग्स पर साफ देखने को मिला. जिसके कारण 17वें ओवर में टीम को 100 रन पूरे हुए. वहीं भुवी के चोटिल होने के बाद भी SRH ने हार नहीं मानी और आखिरी गेंद तक मैच को ले गए.

चेन्नई की खराब गेंदबाजी-
माही एंड कंपनी ने एक वक्त मैच मे पकड़ बना ली थी लेकिन युवा बल्लेबाजों के आगे चेन्नई ने घुटने टेक दिए. हालांकि इस दौरान कैच भी छोड़े गए लेकिन माही ब्रिगेड जहां हैदराबाद को 120 तक रोक सकती थी लेकिन बेकार गेंदबाजी के कारण वॉर्नर के वॉरियर्स ने 164 रन स्कोर बोर्ड पर जोड़ लिए.

ओपनिंग जोड़ी ने फिर दिया धोखा-
चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस बार मुरली विजय को बाहर किया लेकिन हालत पहले जैसी थी. शेन वॉटसन के साथ डुप्लैसी ओपनिंग करने आए लेकिन दोनों बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं कर सके. वॉटसन एक रन बनाकर पवेलियन लौटे जबकि डुप्लैसी 22 रनों पर रन आउट हुए.

धोनी भी टीम को जीत नहीं दिला पाए-
इस बार धोनी थोड़ा ऊपर बल्लेबाजी करने आए और सीएसके फैंस को लगा था कि माही बल्ले से लंबे शॉट्स लगाएंगे. धोनी ने मैच में काफी शॉट्स की कोशिश की लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ. धोनी हमेशा की तरह अंत तक पारी को लेकर गए लेकिन माही के बल्ले से जिस तूफानी पारी का इंतजार था वो दुबई के मैदान पर देखने को नहीं मिली. धोनी ने 47 रनों का पारी खेली.

First Published : 02 Oct 2020, 11:59:28 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2020

वीडियो