News Nation Logo

IPL के लिए कोहली ने बनाई 'विराट' टीम, प्लेइंग इलेवन तय!

आईपीएल यूएई में 19 सितंबर से शुरु होने वाला है और खिताबी मुकाबला 10 नवंबर को होगा. अभी तक आईपीएल का पूरा शेड्यूल सामने नहीं आया है लेकिन विराट कोहली की रॉयल चैलजर्स बैंगलोर ने मास्टर प्लान तैयार कर लिया है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 31 Aug 2020, 10:45:49 AM
Virat Kohli

विराट कोहली (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के लिए सभी टीम्स ने कमर कस ली है और प्रैक्टिस कैंप के चलते अपनी रणनीतियों पर काम कर रही हैं. आईपीएल यूएई में 19 सितंबर से शुरु होने वाला है और खिताबी मुकाबला 10 नवंबर को होगा. अभी तक आईपीएल का पूरा शेड्यूल सामने नहीं आया है लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलजर्स बैंगलोर (RCB) ने मास्टर प्लान तैयार कर लिया है.

ये भी पढ़ें: 140 किलो का गेंदबाज बोला...टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान, IPL बोनस होगा

विराट कोहली की आरसीबी इस बार किसी मास्टर प्लान के साथ यूएई में होने वाले आईपीएल में अपने अभियान का आगाज करने वाली है. विराट कोहली एंड कंपनी लगातार प्रैक्टिस कर रही है. विराट कोहली खुद नए नए शॉट्स को नेट्स पर लगा रहे हैं जिससे दुबई के मैदानों पर उनको रन बनाने में मदद मिले. अब सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट हुई है जिससे लग रहा है कि विराट कोहली आईपीएल के लिए मन बना चुके हैं कि वो किस प्लेइंग इलेवन के साथ खेलने वाले हैं.आईपीएल के लिए इस बार सिर्फ 24 खिलाड़ियों को टीम में रखने की अनुमति थी. विराट कोहली की आरसीबी में आठ खिलाड़ी विदेशी है जबकि 16 भारतीय खिलाड़ी. आरसीबी की जो प्रैक्टिस करते हुए सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट हुई है उसमें दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स कीपिंग गल्वस पहने हुए दिख रहे हैं, जिससे लग रहा है कि इस बार एबी डिविलियर्स विकेट के पीछे अपनी सेवाएं दे सकते हैं.

View this post on Instagram

We think that this is something you’ve all been waiting to see! 🤩🧤 #PlayBold #IPL2020 #WeAreChallengers

A post shared by Royal Challengers Bangalore (@royalchallengersbangalore) on


एबी डिविलियर्स एक अच्छे फील्डर के साथ साथ बेहतरीन विकेटकीपर भी हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए भी कीपिंग की है और अब शायद विराट कोहली अपनी टीम को मजबूत करने के लिए डिविलियर्स को विकेटकीपर के तौर पर उतार सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो टीम के दूसरे विकेटकीपर पार्थिव पटेल को इस बार खेलने का कम मौका मिल सकता है. पार्थिव बतौर विकेटकीपर इस टीम में शामिल है और कुछ साल से रेड आर्मी के लिए खेल रहे हैं .विराट अगर एबी डिविलियर्स को प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर रखते हैं तो टीम का संभावित कॉम्बिनेशन कुछ इस प्रकार हो सकता है. विराट कोहली, अरोन फिंच, एबी डिविलियर्स और गुरकीरत मान को टॉप ऑर्डर की जिम्मेदारी मिल सकती है. मिडल ऑर्डर में शिवम दूबे और वॉशिंगटन सुंदर के साथ ऑलराउंडर मोइन अली या क्रिस मोरिस में से किसी एक को जगह मिल सकती है. इसके अलावा गेंदबाजी की कमांड युजवेंद्र चहल, अफ्रीकी गेंदबाज डेल स्टेन, उमेश यादव और नवदीप सैनी के हाथों में होने की संभावना है. विराट कोहली विदेशी खिलाड़ियों को रोटेशन में प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 पर BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, जानिए

इस टीम कॉम्बिनेशन को देखा जाए तो पार्थिव पटेल की जगह कही फिट नहीं बैठती दिख रही है. आईपीएल से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की सीरीज होगी उसके बाद टीम के खिलाड़ी आईपीएल के लिए जुड़ेंगे. अगर टीम के मैच पहले होते हैं तो जाहिर बात है कि भारतीय खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. इस बार कोहली की कोशिश होगी कि वो आईपीएल का खिताब जीते और अपने हार के सिलसिले पर ब्रेक लगाए. आरसीबी ने एक बार भी इंडियन प्रीमियर लीग का टाइटल नहीं जीता है. साल 2016 में टीम फाइनल में पहुंची थी लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें हरा दिया था. खैर, अब देखना होगा कि क्या रन मशीन कोहली जीत के लिए किस प्लइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Aug 2020, 10:45:49 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL Virat-Kohli RCB