logo-image

UAE की गर्मी से परेशान हुए रोहित शर्मा

इंडियन प्रीमियर लीग के शुरु होने में अब बस कुछ दिनों का इंतजार बचा है. लगभग सभी टीम्स अब प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ले रही और अपनी तैयारियों को पुख्ता कर रही है.

Updated on: 30 Aug 2020, 11:57 AM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के शुरु होने में अब बस कुछ दिनों का इंतजार बचा है. लगभग सभी टीम्स अब प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ले रही और अपनी तैयारियों को पुख्ता कर रही है. आईपीएल का ओपगिंन मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा जबकि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का आखिरी मुकाबला 10 नवंबर को होगा. बता दें कि भारत (India) से सभी टीम्स ने जब यूएई में कदम रखा था उसके बाद से बीसीसीआई (BCCI) के नियमों के अनुसार सभी को छह दिनों के क्वारंटीन टाइम से गुजरना पड़ा. अब सभी टीम का वक्त खत्म हो गया है और खिलाड़ी प्रैक्टिस पर लौट आए हैं.

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना के IPL से बाहर होने पर शेन वॉट्सन हुए भावुक, देखें वीडियो

मुबंई इंडियस ने प्रैक्टिस कैंप लगा लिया है और कप्तान रोहित शर्मा ने नेट्स पर बल्लेबाजी. हालांकि रोहित शर्मा को नेट्स पर बल्लेबाजी कर काफी मजा आया लेकिन उन्होंने नेट्स पर जाने से पहले कहा कि यूएई में कुछ ज्यादा ही गर्मी है. रोहित शर्मा लगभग एक घंटे तक मैदान पर थे जहां बाकी खिलाड़ियों के साथ उन्होंने प्रैक्टिस कैंप में हिस्सा लिया. दरअसल, इस हफ्ते मुंबई इंडियस का क्वारंटीन वक्त पूरा हो गया है और चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने बल्ला पकड़ नेट्स प्रैक्टिस में हिस्सा लिया.

View this post on Instagram

🗣️ Ro: "Feels good to be back!" 😍💙 #OneFamily #MumbaiIndians #MI #Dream11IPL @rohitsharma45

A post shared by Mumbai Indians (@mumbaiindians) on

नेट्स पर जाने से पहले रोहित शर्मा का तापमान चेक किया गया, सैनिटाइजर दिया गया उसके बाद उन्हें नेट्स पर जाने की अनुमति मिली. मुंबई इंडियंस की टीम सबसे ज्यादा चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. रोहित की कप्तानी में टीम ने साल 2013, 2015, 2017 और 2019 में टाइटल को अपने नाम किया था.

बता दें कि यूएई में जिस तरह से अभी भीषण गर्मी पड़ रही है, उसका भी असर प्लेयर्स पर काफी पड़ेगा. खिलाड़ियों के लिए आईपीएल के दौरान ये सबसे बड़ी चुनौती रहने वाली है. ऐसें जो दिन के मुकाबले होंगे उन्हें शायद कम करने पर प्लान तैयार हो रहा है. इस वक्त यूएई का तापमान 37 डिग्री है, सितंबर के महीने में यूएई के मौसम 33 डिग्री होगा और उससे ज्यादा भी जा सकता है. जबकि आबू धाबी में 39 के पार तापमान पहुंच जाएगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : अब आई एक अच्‍छी खबर, ये कंपनी बनी आईपीएल की स्‍पॉन्‍सर

जानकारी के लिए बता दें कि साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के दौरे पर गए रोहित को टी20 सीरीज के दौरान चोट लगी थी जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट से कुछ वक्त की दूरी बना ली थी. आईपीएल पहले 29 मार्च से भारत में होने वाला था लेकिन कोविड के कारण इसको यूएई शिफ्ट किया गया. गर्मी और कोरोना वायरस के कारण अभी तक बीसीसीआई ने आईपीएल शेड्यूल जारी नहीं किया है. माना जा रहा है कि जल्दी ही मुकाबलों के बारे में जानकारी आ जाएगी और शायद काफी सारे मुकाबले शाम में होंगे.