logo-image

जसप्रीत बुमराह के कायल हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, बोली ये बड़ी बात

मुंबई इंडियंस आईपीएल के लिए तैयार हो रही है जिसमें उनका पहला मैच तीन बार इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 19 सितंबर को होने वाला है.

Updated on: 15 Sep 2020, 08:17 PM

नई दिल्ली:

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल के लिए तैयार हो रही है जिसमें उनका पहला मैच तीन बार इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ 19 सितंबर को होने वाला है. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने चार बार खिताब को अपने नाम किया है. इस बार रोहित शर्मा की कोशिश होगी कि वो जीत का पंजा लगाकर आईपीएल में इतिहास बनाए. हालांकि रोहित शर्मा के लिए इस बार दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग की राह आसान नहीं होने वाली है क्योंकि उनके स्टार गेंदबाज और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लसिथ मलिंगा इस बार नहीं खेलने वाले हैं. मलिंगा की गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को गेंदबाजी की कमांड संभालनी होगी. हालांकि टीम के खिलाड़ी बुमराह को बेस्ट मानते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : कुलदीप यादव इस बार निकलेंगे तरकश के खास तीर

ऑस्ट्रेलिया के जेम्स पैटिनसन ने भारत के जसप्रीत बुमराह को टी-20 में वर्ल्ड का बेस्ट गेंदबाज बताया है और कहा है कि जसप्रीत बुमराह आईपीएल के आगामी सीजन में मुंबई इंडियंस में बुमराह और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट के साथ खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं. इस बार आईपीएल कोविड-19 के कारण यूएई में बायो सिक्योर बबल में होने जा रहा है. आईपीएल का आगाज 19 सितंबर से होने वाला है जबकि फाइनल मैच 10 नवंबर को होने वाला है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : बेन स्टोक्स आईपीएल में खेलेंगे या नहीं, सामने आया बड़ा अपडेट

पैटिनसन ने कहा कि निजी तौर पर कहूं तो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के साथ काम करना शानदार रहेगा. जाहिर सी बात है कि बुमराह विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं और बोल्ट भी वहां हैं. इसलिए उनके लिए यह शानदार अनुभव होगा. उन्होंने कहा कि यूएई में कुछ अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं इसलिए उन्हें यहां खेलने का अनुभव है. मुंबई ने पैटिनसन को लसिथ मलिंगा के स्थान पर टीम में शामिल किया है.

ये भी पढ़ें: IPL के लिए पृथ्वी शॉ को सचिन तेंदुलकर ने दिया खास संदेश

बुमराह को क्रिकेट में यॉर्कर के लिए जाना जाता है. उन्होंने कई सालों से आईपीएल में शिकरत की है. 2016 और 2017 के आईपीएल सीजन में उनके प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ. आईपीएल में बुमराह ने कई यादगार गेंदबाजी की है लेकिन सबसे ज्यादा उनकी गेंदबाजी को साल 2017 में गुजरात लॉयंस के खिलाफ सुपरओवर में याद किया जाता है. आखिरी ओवर में 11 रनों का बचाव करते हुए बुमराह ने केवल 6 रन देकर मुंबई इंडियंस को पांच रनों से जीत दिलाई थी. बुमराह ने आईपीएल में 77 मुकाबलों में 82 विकेट अपने नाम किए है, अगर मुंबई इंडियंस को जीत का पंजा लगाना है तो बुमराह का हर हाल में फॉर्म में होना जरुरी होगा.