logo-image

IPL के लिए पृथ्वी शॉ को सचिन तेंदुलकर ने दिया खास संदेश

आईपीएल के लिए काउंटडाउन शुरु हो गया है और 19 सितंबर को टूर्नामेंट का पहला मैच होने वाला है. सभी टीम्स अपनी प्रैक्टिस के जरिए आईपीएल को जीतने की कोशिश में है.

Updated on: 15 Sep 2020, 04:59 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल के लिए काउंटडाउन शुरु हो गया है और 19 सितंबर को टूर्नामेंट का पहला मैच होने वाला है. सभी टीम्स अपनी प्रैक्टिस के जरिए आईपीएल को जीतने की कोशिश में है. 19 सितंबर को आईपीएल का आगाज होने वाला है जिसमें टूर्नामेंट की बड़ी टीम्स भिड़ने वाली है. चार बार की इंडियंन प्रीमिय लीग चैंपियन ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी लेकिन बाकी टीमें भी रणीतियों पर काम कर रही है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम को इस बार जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है साथ ही अब दिल्ली कैपिटल्स के एक बल्लेबाज को खुद मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने एक खास संदेश दिया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने शारजाह स्टेडियम देखा, कही ये बात

ये संदेश किसी और को नहीं बल्कि यंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के लिए क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने दिया है. सचिन तेंदुलकर ने शॉ को बल्ले पर संदेश लिखकर भेजा है जिसमें उन्होंने पृथ्वी को आने वाले आईपीएल के शुभकामनाएं दी है. शॉ पर इस बार दिल्ली का काफी दारोमदार होने वाला है क्योंकि उन्हें शिखर धवन के साथ ओपनिंग करनी है. सचिन तेंदुलकर का पृथ्वी शॉ के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है.

बता दें कि पृथ्वी शॉ की तुलना महान सचिन तेंदुलकर से की जाती है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने कहा था कि दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ उन्हें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की याद दिलाते हैं. सचिन भी पार्ट टाइम गेंदबाजी किया करते थे ऐसे में अब शॉ को भी गेंद से कमाल करते हुए देखा जा सकता है. आईपीएल 2019 में यंग पृथ्वी शॉ ने 16 मुकाबलों में 2 अर्धशतक के साथ 353 रन बनाए थे. दिल्ली टीम के हेड कोच और पूर्व ऑस्ट्रेलिया कप्तान रिकी पॉन्टिंग खुद शॉ को नेट्स में बल्लेबाजी के गुर सीखते हुए दिखाई दिए हैं

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : एबी डिविलियर्स बोले, विराट कोहली जैसे कप्तान को फॉलो करना आसान, जानिए क्‍यों

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को इस बार आईपीएल की सबसे मजबूत टीम माना जा रहा है क्योंकि टॉप ऑर्डर के साथ साथ मिडल और गेंदबाजी भी काफी स्ट्रॉन्ग नजर आ रही है. टॉप ऑर्डर के लिए टीम इंडिया के दो ओपनर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ मौजूद हैं जबकि मिडल ऑर्डर की जिम्मेदारी अनुभवी अंजिक्य रहाणे और खुद कप्तान श्रेयस अय्यर के कधों पर होगी. दूसरी ओर गेंदबाजी की बात की जाए को अमित मिश्रा और इशांत शर्मा जैसे खिलाड़ी हैं.दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक आईपीएल का खिताब पिछले 12 सीजन से नहीं जीता है लेकिन इस बार पृथ्वी शॉ की कोशिश होगी कि वो पहली बार ट्रॉफी को अपने नाम करें. अब देखना होगा कि क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का दिया हुआ संदेश पृथ्वी के लिए कितना काम आता है.