logo-image

'सुधार की इच्छा, जसप्रीत बुमराह को विश्व का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज बनाती है'

IPL 2020 में जसप्रीत बुमराह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं.

Updated on: 17 Oct 2020, 07:40 PM

अबु धाबी:

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा है कि बुमराह के अंदर खुद में सुधार करने की इच्छा उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बनाता है. बुमराह आईपीएल-13 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं. मुंबई इंडियंस ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें बॉन्ड ने कहा, "यह अच्छा है. लगभग छह साल से बुमराह के साथ काम करना पसंद हैं."

ये भी पढ़ें- DC vs CSK, Dream 11: फाफ डु प्लेसिस आपको बना सकते हैं मालामाल, टीम बनाने से पहले यहां डालें नजर

उन्होंने कहा, "जसप्रीत के बारे में मुझे जो बात पसंद है, वह है कि वह खुद में सुधार करना चाहता है. वह इस टूर्नामेंट में बदल गए हैं. उन्हें अपने शस्त्रागार में एक और अलग गेंद मिली है और जब आप एक ऐसे खिलाड़ी को देखते हैं तो आपके लिए मैदान में चीजें आसान हो जाती है. इसलिए मुझे कोई आश्चर्य नहीं है कि वह एक है दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं."

ये भी पढ़ें- RCB vs RR: स्टीव स्मिथ का अर्धशतक, राजस्थान ने बैंगलोर को दिया 178 रनों का लक्ष्य

गेंदबाजी कोच ने साथ ही मुंबई के अन्य तेज गेंदबाजों ट्रेंट बाउल्ट और जेम्स पैंटिंसन की भी तारीफ की, जिन्होंने अब तक की टीम सफलता में अहम योगदान दिया है. उन्होंने कहा, "मेरे नजरिए से, जिस तरह से चीजें आगे बढ़ रही हैं उससे मैं खुश हैं और यही कारण है कि ये तीनों गेंदबाज इस समय अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं."