News Nation Logo
Banner

RCB vs RR: स्टीव स्मिथ का अर्धशतक, राजस्थान ने बैंगलोर को दिया 178 रनों का लक्ष्य

राजस्थान ने अंतिम पांच ओवरों में 58 रन बटोरे और तीन विकेट गंवाए. बैंगलोर के लिए क्रिस मॉरिस को चार और युजवेंद्र चहल को दो विकेट मिले.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 17 Oct 2020, 05:56:29 PM
steve smith ipl5

स्टीव स्मिथ (Photo Credit: IPL/ Twitter)

नई दिल्ली:

दुबई (Dubai) इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे IPL 2020 के 33वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के अर्धशतक की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 177 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान को रॉबिन उथप्पा (41) और बेन स्टोक्स (15) ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दी. इसके बाद हालांकि 19 गेंदों का का सामना करने वाले स्टोक्स दो चौके लगाकर आउट हो गए.

ये भी पढ़ें- KKR vs SRH : हैदराबाद के खिलाफ अब होगी विश्व विजेता कप्तान इयॉन मोर्गन की परीक्षा

स्टोक्स के आउट होने के बाद उथप्पा और संजू सैमसन भी जल्दी ही पवेलियन लौट गए. दोनों बल्लेबाजों को युजवेंद्र चहल ने अपना शिकार बनाया. उथप्पा ने 22 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के और सैमसन 9 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि कप्तान स्मिथ ने एक छोर संभाले रखा और उन्होंने पहले तो जोस बटलर के साथ चौथे विकेट के लिए 58 और फिर राहुल तेवतिया के साथ पांचवें विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी करके टीम को 150 के पार पहुंचाया.

ये भी पढ़ें- KXIP ने शुरुआती मैचों में क्रिस गेल को क्‍यों नहीं खिलाया, सचिन तेंदुलकर हैरान

स्मिथ ने 36 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 57, बटलर ने 25 गेंदों पर 24 और तेवतिया ने 11 गेंदों पर एक चौका और एक छक्के की मदद से नाबाद 19 रनों का योगदान दिया. राजस्थान ने अंतिम पांच ओवरों में 58 रन बटोरे और तीन विकेट गंवाए. बैंगलोर के लिए क्रिस मॉरिस को चार और युजवेंद्र चहल को दो विकेट मिले.

First Published : 17 Oct 2020, 05:56:29 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो