logo-image

IPL में 28 बार आमने-सामने हुई हैं मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स, देखें Head to Head आंकड़े

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए तक अभी तक के सभी मुकाबलों की बात करें तो दोनों टीमें आईपीएल में अभी तक कुल 28 मैच खेल चुकी हैं.

Updated on: 19 Sep 2020, 11:58 AM

नई दिल्ली:

लंबे इंतजार के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां सीजन आज से शुरू हो रहा है. आईपीएल 2020 के पहले मैच में आज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) आमने-सामने होंगी. मुंबई इंडियंस ने जहां रोहित शर्मा की कप्तानी में 4 बार आईपीएल का खिताब जीता है तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 3 बार खिताब पर कब्जा जमाया है.

ये भी पढ़ें- पहले मैच में आज मुंबई से भिड़ेगी चेन्नई, जानें किसमें कितना है दम

रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस और महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आखिरी मुकाबला आईपीएल के 12वें सीजन के फाइनल में हुआ था, जिसमें मुंबई ने चेन्नई को 1 रन से हराकर चौथी बार खिताब जीता था.

ये भी पढ़ें- शारजाह क्रिकेट स्टेडियम का जाएजा लेने पहुंचे BCCI सचिव जय शाह, 22 सितंबर को होना है पहला मैच

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए तक अभी तक के सभी मुकाबलों की बात करें तो दोनों टीमें आईपीएल में अभी तक कुल 28 मैच खेल चुकी हैं. इन 28 मुकाबलों को देखा जाए तो रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस, महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स पर काफी भारी पड़ी है. मुंबई इंडियंस ने जहां 17 मैच जीते हैं तो चेन्नई सुपर किंग्स केवल 11 मैच ही जीत पाई है. खास बात ये भी है कि अभी तक दोनों टीमों के बीच कोई भी मुकाबला बेनतीजा नहीं रहा है.

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर में क्रिकेट एकेडमी खोलेंगे सुरेश रैना, घाटी के युवाओं को मिलेगी विश्वस्तरीय ट्रेनिंग

आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हमेशा ही एक जबरदस्त टक्कर देखने को मिलती है. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस का अधिकतम स्कोर 202 रन है, तो 141 रन इनका न्यूनतम स्कोर रहा है. वहीं दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स का अधिकतम स्कोर 208 रन रहा है तो न्यूनतम स्कोर 79 रन है.