logo-image

IPL 2020 : सुरेश रैना की वापसी पर फैसला एमएस धोनी करेंगे!

चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन के लिए सुरेश रैना बेटे की तरह हैं और बुधवार को उन्होंने कहा कि इस हरफनमौला की टीम में वापसी पर फैसला कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाले टीम प्रबंधन की ओर से किया जाएगा.

Updated on: 03 Sep 2020, 06:30 AM

New Delhi:

चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन (N. Srinivasan) के लिए सुरेश रैना (Suresh Raina) बेटे की तरह हैं और बुधवार को उन्होंने कहा कि इस हरफनमौला की टीम में वापसी पर फैसला कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी वाले टीम प्रबंधन की ओर से किया जाएगा. पिछले हफ्ते सुरेश रैना कोविड-19 (Covid 19) के 13 मामले सामने आने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के दुबई में शिविर से लौट आए थे, जिसमें टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी शामिल थे. उनके बायो बबल के कथित उल्लंघन के संबंध में कुछ विवाद था, लेकिन सुरेश रैना ने इससे साफ इंकार किया है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : सुरेश रैना फिट और तैयार हों तो वापस UAE आ सकते हैं

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और आईपीएल टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के मालिक एन श्रीनिवासन शुरू में सुरेश रैना के जाने से नाराज थे, लेकिन बाद में वह थोड़े नरम हो गए. सुरेश रैना ने भी लगता है कि श्रीनिवासन से बात की है और उन्हें पितातुल्य बताते हुए संकेत दिया कि वह शायद सीएसके के कैंप में वापस लौट सकते हैं. श्रीनिवासन ने पीटीआई-भाषा से कहा कि मैं उसे बेटे की तरह ही समझता हूं. आईपीएल में टीम की सफलता का कारण यह है कि फ्रेंचाइजी ने कभी भी क्रिकेट मामलों में अपनी नाक नहीं घुसाई है. इंडिया सीमेंट्स 60 के दशक से क्रिकेट चला रहा है. मैं हमेशा ऐसा ही रहूंगा. तो क्या उन्हें सुरेश रैना के संयुक्त अरब अमीरात में वापसी और आईपीएल में खेलने की उम्मीद है? तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के पूर्व प्रमुख ने कहा, कि देखिये, कृपया समझिये कि वह मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं है कि सुरेश रैना वापस लौटता है या नहीं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Schedule : पहला मैच मुंबई इंडियंस (MI) बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)!

एन श्रीनिवासन ने साफ किया कि हम टीम के मालिक हैं, हम फ्रेंचाइजी के मालिक हैं लेकिन हम खिलाड़ियों के मालिक नहीं हैं. टीम हमारी है लेकिन खिलाड़ी नहीं. मैं खिलाड़ियों का मालिक नहीं हूं. श्रीनिवासन का कहना है कि सुरेश रैना पर फैसला टीम प्रबंधन लेगा जिसका मतलब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी केएस विश्वनाथन से है. उन्होंने कहा कि मैं क्रिकेट कप्तान नहीं हूं. मैंने टीम प्रबंधन से कभी नहीं कहा कि किसे खिलाइये, किसे नीलामी में लीजिये, कभी नहीं. हमारे पास सर्वकालिक महान कप्तान है. इसलिये मुझे क्रिकेट मामलों में हस्तक्षेप क्यों करना चाहिए?

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : सुरेश रैना को लेकर जोफ्रा आर्चर का ट्विट वायरल, जानिए क्‍या कहा था

वहीं दूसरी ओर सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन से सुरेश रैना के फ्रेंचाइजी के साथ भविष्य के बारे कहा कि सुरेश रैना ने कहा था कि वह सीजन के लिए उपलब्ध नहीं हैं. विश्‍वनाथ ने कहा कि सुरेश रैना ने कहा था कि उनके कुछ व्यक्तिगत मुद्दे चल रहे हैं. इसलिए जब भी वह फिट हों और तैयार हों, वह वापस आ सकते हैं. हम ऐसा ही चाहते हैं. सीएसके के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी यानी सीईओ ने कहा कि हम कभी भी खिलाड़ी के खिलाफ नहीं हुए हैं. अगले सत्र के लिए कोई परेशानी नहीं है क्योंकि हमने हमेशा अपने खिलाड़ियों का समर्थन किया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : UAE आने पहले डरे केन विलियमसन, SRH पर संकट

आपको बता दें कि एमएस धोनी के साथ 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले सुरेश रैना ने उन खबरों को खारिज कर दिया जिनमें दावा किया गया कि उनके और फ्रेंचाइजी के बीच मतभेद हो गया है. फ्रेंचाइजी दल में 13 मामले कोविड-19 पॉजिटिव आए हैं जिसमें दो खिलाड़ी भी शामिल हैं और सुरेश रैना के हटने का कारण इसे बताया गया. वहीं सुरेश रैना ने क्रिकबज से कहा है कि यह निजी फैसला था और मुझे अपने परिवार के लिए वापस आना पड़ा. घर पर ऐसी चीज थी जिसके तुरंत ही हल निकालने की जरूरत थी. चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) भी मेरा परिवार है और माही भाई (धोनी) मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. यह मुश्किल फैसला था. उन्होंने कहा कि सीएसके और मेरे बीच कोई समस्या नहीं है. कोई भी 12.5 करोड़ रुपये को पीठ नहीं दिखाएगा और किसी जरूरी कारण के बिना नहीं जाएगा.