News Nation Logo

IPL 2020 : एमएस धोनी का ऐसा रूप पहले कभी नहीं देखा था

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Sep 2020, 11:47:39 AM
dwayne bravo

एमएस धोनी MS Dhoni (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:  

आईपीएल की तैयारियां जोरों पर जारी हैं. सभी टीमें अपनी अपनी प्रैक्‍टिस में जुटी हुई हैं. आईपीएल 13 का पहला मैच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इसलिए सबसे पहले इन्हीं दोनों की परीक्षा होनी है. दोनों टीमों के खिलाड़ी इस वक्‍त प्रैक्‍टिस में जुटे हुए हैं. इस बीच लंबे अर्से बाद एक बार फिर टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी भी प्रैक्‍टिस ‌कर रहे हैं. लेकिन एमएस धोनी का एक ऐसा रूप देखने को मिल रहा है, जो शायद अभी तक कभी भी नहीं देखा गया है. जो खिलाड़ी लंबे समय तक धोनी के साथ खेले हैं, उन्‍होंने भी कभी धोनी का यह रूप नहीं देखा. इस बात का खुलासा टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज और धोनी के साथ लंबे अर्से तक खेलने वाले इरफान पठान ने किया है. 

यह भी पढ़ें ः बिग बैश लीग पर युवराज सिंह की नजर, अगले साल खेल सकते हैं!

अभी तक जब भी एमएस धोनी ने क्रिकेट की प्रैक्‍टिस की है तो वे ज्‍यादातर बल्‍लेबाजी करते हुए ही दिखाई दिए हैं. वे प्रैक्‍टिस सेशन में लंबे लंबे शाट लगाने के लिए जाने जाते हैं. लेकिन इस बार वे विकेटकीपिंग की भी प्रेक्‍टिस कर रहे हैं. धोनी की टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से उनके ऑफिशियल इंस्‍टाग्राम एकाउंट से एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें धोनी विकेट कीपिंग की प्रेक्‍टिस कर रहे हैं और वह भी स्‍पिनर्स के साथ. एक छोर पर धोनी विकेट के पीछे खड़े हुए दिख रहे हैं तो दूसरी ओर रविंद्र जडेजा और पियू्श चावला गेंदबाजी कर रहे हैं. इससे पहले शायद ही कभी आपको इस तरह का वीडियो मिले जिसमें धोनी विकेट कीपिंग की प्रैक्‍टिस कर रहे हों.

View this post on Instagram

Thala keeping drills

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl) on

यह भी पढ़ें ः बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने की सगाई, जानिए कौन बनेगा दूल्‍हा

पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि आईपीएल 2020 से पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कैंप में हमने एक नया नजारा देखा. जहां एमएस धोनी विकेटकीपिंग का अभ्यास कर रहे हैं. ऐसा कभी नहीं हुआ है, यह मेरे लिए कुछ नया है. इरफान पठान ने कहा कि उन्‍होंने कई साल तक धोनी के साथ क्रिकेट खेला है, लेकिन कभी भी धोनी को विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते हुए नहीं देखा. इसके पीछे यह वजह हो सकती कि धोनी ने करीब सवा साल से कोई क्रिकेट नहीं खेला है. धोनी ने अपना आखिरी मैच पिछले साल जुलाई में विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. इसके बाद से लगातार वे क्रिकेट से दूर रहे. वहीं 15 अगस्‍त को ही उन्‍होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का भी ऐलान कर दिया है. अब धोनी टीम इंडिया के लिए तो नहीं खेलेंगे, लेकिन वे आईपीएल में अभी कुछ साल और खेलते हुए दिखाई देंगे. धोनी के करियर में अब पहली बार ऐसा हुआ है कि उन्‍होंने इतने लंबे वक्‍त तक कोई क्रिकेट नहीं खेला है. अब धोनी किस तरह का क्रिकेट खेलते हैं. धोनी ने वही चपलता बची है कि नहीं, इसका पता 19 सितंबर को शाम साढ़े सात बजे के बाद पता चल जाएगा.

First Published : 08 Sep 2020, 10:50:09 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.