logo-image

IPL 2020 MI vs RR : हार्दिक पांड्या का ताबड़तोड़ अर्धशतक, जानिए पहली पारी का हाल 

आईपीएल 2020 के आज के मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए हैं. अब राजस्‍थान रॉयल्‍य को ये मैच जीतने के लिए 196 रन बनाने होंगे.

Updated on: 25 Oct 2020, 09:23 PM

नई दिल्‍ली :

Hardik Pandya Batting : आईपीएल 2020 के आज के मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए हैं. अब राजस्‍थान रॉयल्‍य को ये मैच जीतने के लिए 196 रन बनाने होंगे. इस मैदान पर इस स्‍कोर को पार कर पाना राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए आसान नहीं होने वाला. मुंबई इंडियंस की टीम एक बार लग रहा था कि बड़ा स्‍कोर नहीं कर पाएगी, लेकिन इसी बीच जब हार्दिक पांड्या बल्‍लेबाजी करने आए तो उन्‍होंने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करनी शुरू कर दी. हार्दिक पांड्या और सौरभ तिवारी की शानदार बल्‍लेबाजी के कारण स्‍कोर यहां तक पहुंच पाया. इससे पहले ईशान किशन ने 37 और सूर्य कुमार यादव ने 40 रन की पारी खेली. हालांकि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्‍तानी कर रहे कायरन पोलार्ड आज बल्‍लेबाजी में कुछ खास नहीं कर सके और छह रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. हार्दिक पांड्या ने 21 गेंदों पर नाबाद 60 रनों की पारी खेली. उनकी पारी में दो चौके सात छक्के लगाए. हार्दिक पांड्या की पारी ने मुंबई को 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 195 रनों का स्कोर खड़ा करने में मदद की. सूर्यकुमार यादव ने 40 रन, ईशान किशन ने 37 रन और सौरव तिवारी ने 34 रनों की पारी खेली. राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर और श्रेयर गोपाल ने दो-दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली की RCB को हराने के बाद CSK के कप्‍तान एमएस धोनी ने कही ये बड़ी बात 

इससे पहले मौजूदा आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस ने शेख जाएद स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले जा रहे आईपीएल 2020 के 45वें मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मुंबई इंडियंस 10 मैचों में सात जीत के साथ 14 अंक लेकर अंकतालिका में पहले नंबर पर है जबकि राजस्थान रॉयल्‍स 11 मैचों में चार जीत के साथ आठ अंक लेकर सातवें नंबर पर है. दोनों टीमें इस सीजन में जब एक दूसरे से भिड़ी थी तो मुंबई ने राजस्थान को 57 रनों से हराया था.
मुंबई इंडियंस ने इस मैदान पर सात मैचों में पांच जीते हैं और दो हारे हैं, जबकि राजस्थान रॉयल्‍स ने छह मैचों में चार जीते हैं और दो हारे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 Play Off : एमएस धोनी ने विराट कोहली का इंतजार किया लंबा, अब अगले मैच में....

मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा इस मैच में भी नहीं खेल रहे हैं और कीरोन पोलार्ड टीम की कप्तानी कर रहे हैं. मुंबई इंडियंस ने नाथन कुल्टर नाइल की जगह जेम्स पैटिंसन को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया है. राजस्थान ने अपने प्‍लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 MI vs RR Playing XI : रोहित शर्मा टीम से बाहर, यहां जानिए प्‍लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स : रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जोस बटलर, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी।
मुंबई इंडियंस : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रुनाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बाउल्ट, जसप्रित बुमराह।