News Nation Logo
Banner

KKR vs SRH: पहली जीत की तलाश में आमने-सामने होंगे नाइट राइडर्स और सनराइजर्स

केकेआर के पास टी-20 के दिग्गज बल्लेबाज आंद्रे रसेल और इयोन मॉर्गन हैं. इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि यह टीम किसी भी लक्ष्य को हासिल करने में सक्षम है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 26 Sep 2020, 12:37:44 PM
kkr srh

KKR vs SRH (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें संस्करण के अपने पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाई थी, जिसकी उम्मीद की जा रही थी. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रनों से हरा दिया था. अब केकेआर अपने दूसरे मैच में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से भिड़ेगी. हैदराबाद भी अपने पहले मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हार गई थी और अब दोनों टीमें जीत के रास्ते पर लौटने की फिराक में होंगी.

ये भी पढ़ें- CSK vs DC: श्रेयस अय्यर के आगे धोनी के धुरंधरों ने टेके घुटने, चेन्नई की लगातार दूसरी हार

केकेआर के पास टी-20 के दिग्गज बल्लेबाज आंद्रे रसेल और इयोन मॉर्गन हैं. इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि यह टीम किसी भी लक्ष्य को हासिल करने में सक्षम है. पहले मैच में मुंबई ने केकेआर की इस ताकत को परखा और उसे 196 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन कोलकाता के लिए न तो आंद्रे रसेल चले और न मॉर्गन. लिहाजा, केकेआर को अपने पहले ही मैच में 49 रनों से हार झेलनी पड़ी.

ये भी पढ़ें- दिल्ली ने जीता मैच लेकिन इन बड़े कारणों से हारी माही आर्मी

केवल एक मैच के नतीजों से इन दोनों टीमों की ताकत को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. केकेआर ने पहले मैच में सुनील नारायण और शुभमन गिल को पारी की शुरूआत करने भेजा था, लेकिन ये दोनों टीम को तेज शुरूआत नहीं दे सके थे. पहले मैच में निखिल नाइक को केकेआर ने मौका दिया था जो विफल रहे थे. टीम प्रबंधन उन्हें बाहर कर किसी और को मौका दे सकता है. शिवम मावी ने मुंबई के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी. कमिंस के साथ मिलकर मावी अगर चल जाते हैं तो केकेआर के लिए इससे बेहतर कुछ नहीं होगा. इनके साथ स्पिन विभाग जिसमें सुनील नारायण और कुलदीप यादव हैं वो साथ देता है तो केकेआर के लिए सोने पर सुहागा जैसी स्थिति होगी.

ये भी पढ़ें- अनुष्का के सम्बंध में मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया : गावस्कर

हैदराबाद के पहले मैच के बाद उसका कमजोर मध्य क्रम उजागर हो गया. डेविड वॉर्नर चले नहीं थे लेकिन उनके साथी जॉनी बेयरस्टो ने टीम को संभाला था और जैसे ही वो आउट हुए टीम ढेर होती चली गई. मनीष पांडे ने जरूर बेयरस्टो का साथ दिया था लेकिन लंबी पारी न खेल पाने की उनकी आदत जारी रही. विजय शंकर ने एक बार फिर निराश किया था. युवा खिलाड़ी प्रियम गर्ग भी पहले मैच में प्रभावित नहीं कर पाए थे. कप्तान वॉर्नर के लिए तो चिंता इसी बात की है कि उनके और बेयरस्टो के अलावा वह किस पर बल्लेबाजी को लेकर भरोसा करें.

ये भी पढ़ें- वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी करेगा न्यूजीलैंड, सरकार से मिली मंजूरी

टीम में एक बदलाव हुआ है. पहले मैच में चोटिल हुए मिचेल मार्श टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उनके स्थान पर वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर टीम में शामिल किए गए हैं. गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार सबसे किफायती रहे थे. संदीप शर्मा, टी.नटराजन, शंकर, अभिषेक शर्मा का प्रदर्शन औसत रहा था. टीम के सबसे बड़े हथियार राशिद खान भी ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे. यहां भी टीम चाहेगी कि सभी अच्छा करें मार्श की जगह यहां मोहम्मद नबी को देखा जा सकता है जो गेंद के अलावा बल्ले से भी अच्छा योगदान देने में सफल हैं।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Sep 2020, 12:37:44 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×