News Nation Logo

SRH vs MI: प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद को हर हाल में जीतना होगा मैच

रोहित की जगह कप्तानी कर रहे किरॉन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को निचले क्रम में रोकना हैदराबाद के लए बेहद जरूरी होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 03 Nov 2020, 12:46:13 PM
mi srh ipl2

SRH vs MI (Photo Credit: IPL/ Twitter)

नई दिल्ली:

IPL 2020 का 56वां मैच मंगलवार शाम को सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच शारजाह में खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन के लीग राउंड में दोनों टीमों का ये 14वां और आखिरी मुकाबला होगा. मुंबई इंडियंस जहां पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है तो वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आज का मैच हर हाल में जीतना होगा.

हैदराबाद 13 मैचों में छह जीत और सात हार के साथ 12 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है. अगर वह मुंबई को हरा देती है, तो फिर उनके भी 14 अंक हो जाएंगे. हैदराबाद के लिए सबसे बड़ी राहत की बात ये है कि उनका नेट रन रेट पॉजिटिव है. ऐसे में मुंबई को हराने के बाद हैदराबाद सीधे प्लेऑफ में पहुंच जाएगी और कोलकाता नाइट राइडर्स टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. लेकिन, यदि हैदराबाद आज मुंबई से हार जाती है तो ऐसे में कोलकाता प्लेऑफ में पहुंच जाएगी.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 Points Table : आखिरी मैच से पहले क्या है अंक तालिका का हाल

हैदराबाद के लिए जरूरी है कि उनके बल्लेबाज आज के मैच में मजबूत स्कोर खड़ा करें. टीम की नई सलामी जोड़ी डेविड वॉर्नर और रिद्धिमान साहा ने पिछले दो मैचों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. साहा ने उसी अंदाज में बल्लेबाजी की है जिस अंदाज में वॉर्नर के पूर्व जोड़ीदार जॉनी बेयरस्टो करते थे.

वहीं, मध्य क्रम में केन विलियमसन, मनीष पांडेय और जेसन होल्डर को इस अहम मैच में ज्यादा मेहनत करनी होगी और जिम्मेदारी लेते हुए बल्लेबाजी करनी होगी. इन तीनों ने हालांकि जिम्मेदारी भरी पारियां खेली हैं, लेकिन सभी से एक संयुक्त प्रदर्शन की जरूरत है. हैदराबाद की गेंदबाजी लाजवाब है. संदीप शर्मा और टी. नटराजन ने बेहद प्रभावित किया है. यह दोनों शुरू में भी टीम को सफलता दिलाते हैं और डेथ ओवरों में रन खर्च नहीं करते.

ये भी पढ़ें- IPL PlayOffs : RCB क्‍यों हार गई और दिल्‍ली ने कैसे मार लिया मैदान, जानिए 5 बड़े कारण

बल्ले के अलावा, होल्डर गेंद से भी टीम के लिए बेहद उपयोगी साबित हुए है. टीम के पास सबसे बड़ा हथियार तो राशिद खान हैं जो मध्य ओवरों में विकेट भी निकालते हैं और रन भी रोकते हैं. मुंबई के खिलाफ इन सभी को थोड़ी और ज्यादा मेहनत करनी होगी क्योंकि मुंबई की बल्लेबाजी फॉर्म में है.

मुंबई के नियमित कप्तान रोहित शर्मा का खेलना तय नहीं है. उनके स्थान पर क्विंटन डि कॉक के साथ पारी की शुरूआत करने वाले ईशान किशन एक तरह से बल्लेबाजी क्रम की अगुआई कर रहे हैं. डि कॉक भी उनका साथ दे रहे हैं. किशन के साथ सूर्यकुमार यादव ने इस काम को बखूबी अंजाम दिया है. अपने बल्ले से वह लगातार अच्छी और अहम पारियां खेल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बदल जाएगी टीम इंडिया की जर्सी, अब इस कंपनी का दिखेगा लोगो

रोहित की जगह कप्तानी कर रहे किरॉन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को निचले क्रम में रोकना नटराजन, राशिद, और संदीप के लए बेहद जरूरी होगा, नहीं तो स्कोरबोर्ड पर विशाल स्कोर भी देखा जा सकता है. मुंबई की गेंदबाजी से भी हैदराबाद को बचने की जरूरत है. ट्रेंट बोल्ट लगभग हर मैच में शुरूआती ओवरों में विकेट ले जाते हैं.

जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी को टीम मध्य के ओवरों में इस्तेमाल कर रही है जो असरदार रहा है. उनके साथ राहुल चहर और क्रूणाल पांड्या भी हैं. मुंबई की गेंदबाजी को देखा जाए तो लगभग तय है कि कब कौन गेंदबाजी करेगा. इसलिए हैदराबाद के लिए जरूरी है कि वह इस पर ध्यान दे और अपनी टीम का संयोजन तैयार कर रणनीति बनाए.

First Published : 03 Nov 2020, 12:46:13 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.