logo-image

टीम इंडिया की जर्सी बदल जाएगी, अब इस कंपनी का दिखेगा लोगो 

आईपीएल 2020 के बाद टीम इंडिया को आस्‍ट्रेलिया का दौरा करना है. टीम वहां पर वन डे, टेस्‍ट और T20 सीरीज खेलेगी, इस सीरीज में टीम इंडिया की जर्सी कुछ कुछ बदली हुई सी नजर आएगी.

Updated on: 02 Nov 2020, 09:45 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के बाद टीम इंडिया को आस्‍ट्रेलिया का दौरा करना है. टीम वहां पर वन डे, टेस्‍ट और T20 सीरीज खेलेगी, इस सीरीज में टीम इंडिया की जर्सी कुछ कुछ बदली हुई सी नजर आएगी. हालांकि टीम इंडिया की जर्सी का रंग तो पहले की ही तरह नीला ही रहेगा, लेकिन इस सीरीज में टीम की जर्सी पर नया लोगो दिखाई देगा. बीसीसीआई ने टीम इंडिया की जर्सी के लिए नया प्रायोजक खोज लिया है. 

यह भी पढ़ें : आईपीएल ट्रॉफी पर क्‍या लिखा होता है और क्‍या है इसका मतलब, जानिए यहां 

ई-गेमिंस कंपनी मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) को अगले तीन साल के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का जर्सी प्रायोजक चुना गया है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई ने जर्सी प्रायोजन के लिए एमपीएल के साथ करार किया है. एमपीएल अब नाइकी की जगह लेगा. बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की 17 अक्टूबर को एक बैठक के बाद परिषद के सभी सदस्यों ने ईमेल के जरिए इस करार को अपनी मंजूरी दी.

यह भी पढ़ें : IPL इतिहास में CSK के लिए पहली बार रितुराज गायकवाड ने किया ये काम, जानिए कोच ने क्‍या कहा 

सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि शीर्ष परिषद के सभी सदस्यों ने इस करार को अपनी मंजूरी दे दी है. भारतीय टीम आने वाले समय में आस्ट्रेलिया का दौरा करेगी और हम नहीं चाहते कि यह सीरीज बिना किसी जर्सी प्रायोजक के हो, इसलिए हम इस पर सहमत हो गए हैं कि मौजूदा बाजार की स्थिति को देखते हुए जो भी अच्छा होगा, हम उसके साथ जाएंगे. आस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को 27 नवंबर से 19 जनवरी 2021 तक तीन वनडे, इतने ही टी-20 और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. बीसीसीआई ने हालांकि इस करार को लेकर अब तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.