News Nation Logo
Banner

RCB vs SRH: प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बैंगलोर बेताब, हैदराबाद बिगाड़ सकती है खेल

दोनों टीमों की तुलना की जाए तो बैंगलोर का पलड़ा भारी लग रहा है. पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ बैंगलोर ने बदलाव किया था.

IANS | Updated on: 30 Oct 2020, 06:07:27 PM
srh rcb ipl

RCB vs SRH (Photo Credit: IPL/ Twitter)

शारजाह:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के प्लेऑफ की रेस रोचक हो गई है. मुंबई इंडिंयस (Mumbai Indians) ने तो क्वालीफाई कर लिया है, लेकिन बाकी तीन स्थान के लिए जंग जारी है और इस रेस में जो भी टीमें शामिल हैं, उनमें विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) भी हैं. ये दोनों टीमें शनिवार को शारजाह (Sharjah) क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी और इस मैच को जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देंगी. 

बैंगलोर 12 मैचों में सात जीत और पांच हार से सात 14 अंक लेकर दूसरे स्थान पर मौजूद है. इस मैच में जीत उसे 16 अंकों तक पहुंचा देगी और वह प्लेऑफ के लिए अपनी जगह लगभग पक्की कर लेगी. वहीं हैदराबाद 12 मैचों में पांच जीत और सात हार के साथ 10 अंक लेकर छठे स्थान पर है. उसे हर मैच में जीत ही चाहिए, नहीं तो प्लेऑफ की मंजिल उससे दूर ही रहेगी.

ये भी पढ़ें- Big Bash League 2020 में नहीं खेलेंगे स्टीव स्मिथ, जानें क्या है वजह

दोनों टीमों की तुलना की जाए तो बैंगलोर का पलड़ा भारी लग रहा है. पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ बैंगलोर ने बदलाव किया था. एरॉन फिंच के स्थान पर जोशुआ फिलिपे को खेलाया था और वह देवदत्त पडिकल के साथ पारी की शुरुआत करने आए थे. दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी थी. पडिकल ने तो अर्धशतक भी जमाया था. मुंबई के खिलाफ हालांकि कोहली और अब्राहम डिविलियर्स फ्लॉप रहे थे, लेकिन यह दोनों जिस स्तर के बल्लेबाज हैं उसे देखते हुए हैदराबाद के लिए परेशानी कम नहीं होगी. क्रिस मौरिस भी निचले क्रम में तेजी से रन बनाते आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- अनुभवी मिडल ऑर्डर से मदद मिलती है, लेकिन हमेशा अच्छी शुरूआत पर नजर : डि कॉक

लेकिन हैदराबाद की गेंदबाजी के सामने बैंगलोर के लिए भी काम आसान नहीं होगा. राशिद खान से निपटना एक अलग चुनौती है. टी.नटराजन और संदीप शर्मा की गेंदबाजी भी बेहतरीन रही है. डेथ ओवरों में नटराजन ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे बैंगलोर को खतरा हो सकता है. नटराजन किसी को भी आसानी से रन नहीं बनाने देते हैं. वहीं अगर हैदराबाद की बात की जाए तो उसके बल्लेबाजों ने पिछले मैचों में दमदार प्रदर्शन किया था. जॉनी बेयरस्टो के बाहर जाने के कारण टीम में आए रिद्धिमान साहा ने तूफानी पारी खेली थी और डेविड वार्नर ने भी बखूभी उनका साथ दिया था.

ये भी पढ़ें- 'KXIP के खिलाफ जीतने के लिए RR के सभी विदेशी खिलाड़ियों को निडर होकर खेलना होगा'

बेयरस्टो इस मैच में खेलेंग या साहा की जगह बरकरार रहेगी, इस बात का पता मैच वाले दिन ही चलेगा. मनीष पांडे भी टीम के लिए रन कर रहे हैं. प्रियम गर्ग का बल्ला शांत है. ऐसा भी संभव है कि बेयरस्टो के आने के बाद भी साहा टीम में बने रहें और प्रियम या किसी और खिलाड़ी को बाहर बैठा दिया जाए. बैंगलोर की गेंदबाजी में भी पिछले मैच में बदलाव हुए थे. डेल स्टेन को मौका मिला था लेकिन वो असरदार नहीं रहे थे. क्रिस मौरिस और मोहम्मद सिराज तो टीम में थे. हैदराबाद के खिलाफ भी इन दोनों का देखा जाना पक्का है. स्टेन की जगह इसुरु उदाना की वापसी हो सकती है.

First Published : 30 Oct 2020, 06:07:27 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो