News Nation Logo

KKR vs DC: राणा और नारायण के तूफान में उड़े दिल्ली के गेंदबाज, कोलकाता ने बनाए 194/6

दिनेश कार्तिक ने यहां एक बार फिर सभी को निराश किया और सिर्फ 3 रन बनाकर कगीसो रबाडा की गेंद पर आउट हो गए. कार्तिक का विकेट गिरने के बाद कोलकाता का स्कोर 42 रनों पर तीन विकेट हो गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 24 Oct 2020, 06:17:55 PM
nitish rana ipl2

नीतीश राणा (Photo Credit: IPL/ Twitter)

नई दिल्ली:

IPL 2020 का 42वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला जा रहा है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए. दिल्ली कैपिटल्स को मैच जीतने के लिए 195 रनों की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 के सबसे महंगे गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा, तीन विकेट लेकर...

कोलकाता के लिए नीतीश राणा ने सबसे ज्यादा 81 रनों की पारी खेली. राणा के अलावा सुनील नारायण ने भी कोलकाता के लिए 64 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसकी बदौलत टीम का स्कोर 194 रनों तक पहुंच पाया. नीतीश राणा और सुनील नारायण के बीच चौथे विकेट के लिए 115 रनों की पार्टनरशिप हुई. कोलकाता ने 50 रनों के अंदर ही अपने टॉप-3 बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे. दिल्ली के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे ने शुभमन गिल (9) को आउट कर कोलकाता को पहला झटका दिलाया. उन्होंने राहुल त्रिपाठी (13) को भी अपना शिकार बनाया.

ये भी पढ़ें- KXIP vs SRH, Head to Head: पंजाब के मुकाबले हैदराबाद का पलड़ा भारी, देखें क्या कहते हैं आंकड़े

दिनेश कार्तिक ने यहां एक बार फिर सभी को निराश किया और सिर्फ 3 रन बनाकर कगीसो रबाडा की गेंद पर आउट हो गए. कार्तिक का विकेट गिरने के बाद कोलकाता का स्कोर 42 रनों पर तीन विकेट हो गया था. जिसके बाद नीतीश राणा और सुनील नारायण ने दिल्ली के गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी और चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. नारायण ने महज 24 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया.

ये भी पढ़ें- KXIP vs SRH: प्लेऑफ की लड़ाई में पंजाब और हैदराबाद आमने-सामने, दुबई में होगी भिड़ंत

दिल्ली के गेंदबाजों की जबरदस्त धुनाई कर रहे नीतीश और सुनील की जोड़ी को तोड़ना बहुत जरूरी हो गया था. जिसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने अपने अहम हथियार कगीसो रबाडा को बुलाया, जिन्होंने नारायण को बाउंड्री लाइन से पास अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच करा दिया. नारायण ने 32 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 जबरदस्त छक्के लगाए.

नारायण के जाने के बाद राणा ने अपनी लय को बरकरार रखा. राणा 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मार्कस स्टोइनिस का शिकार बने. राणा ने 53 गेंदों का सामना किया और 13 चौकों के अलावा 1 छक्का भी लगाया. कप्तान इयोन मॉर्गन आखिरी गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 9 गेदों पर 17 रन बनाए. दिल्ली कैपिटल्स के लिए नॉर्त्जे, रबाडा और स्टोइनिस ने दो-दो विकेट चटकाए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Oct 2020, 06:17:55 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.