logo-image

MI vs SRH: कैसे जीती मुंबई इंडियंस और क्यों हारी सनराइजर्स हैदराबाद, यहां जानें बड़े कारण

क्रुणाल को आखिरी ओवर की केवल 4 गेंदें खेलने को मिली और उन्होंने इन 4 गेंदों पर 2 छक्के और 2 चौके जड़कर हैदराबाद के खेमे में हड़कंप मचा दिया. क्रुणाल ने 4 गेंदों पर 20 रनों की तूफानी पारी खेली और मुंबई के स्कोर को 208 रनों तक पहुंचा दिया.

Updated on: 04 Oct 2020, 08:58 PM

नई दिल्ली:

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें संस्करण के 17वें मैच में रविवार को यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah) में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 34 रनों से हराकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है. मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 208 रनों का स्कोर बनाया और फिर हैदराबाद को सात विकेट पर 174 रनों पर रोक दिया.

चार बार की चैंपियन मुंबई की पांच मैचों में यह तीसरी जीत है और अब वह छह अंकों के साथ अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई हैं. वहीं, हैदराबाद को पांच मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा है. टीम के चार अंक है और वह छठे नंबर पर है. आइए अब जानतें हैं मुंबई इंडियंस की जीत और सनराइजर्स हैदराबाद की हार के बड़े कारण.

ये भी पढ़ें- MI vs SRH, Report: मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से हराया, टॉप पर पहुंची हिटमैन की टीम

* क्विंटन डि कॉक की शानदार पारी
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. लेकिन दूसरे छोर पर खड़े क्विंटन डि कॉक लगातार तेजी से रन बनाते रहे. डि कॉक ने यहां हैदराबाद के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का 11वां अर्धशतक पूरा किया. डि कॉक ने हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा 39 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी में 4 छक्के और 4 चौके लगाए.

* पांड्या ब्रदर्स की तूफानी पारी
हैदराबाद के खिलाफ खेले गए इस मैच में हार्दिक पांड्या ने 19 गेंदों पर 28 रनों की धुआंधार पारी खेली. हार्दिक की इस पारी में उन्होंने 2 छक्के और 2 चौके लगाए. मुंबई की पारी के आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या सिद्धार्थ कौल का शिकार हो गए. हार्दिक का विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए क्रुणाल पांड्या ने बची-कुची कसर पूरी कर दी. क्रुणाल को आखिरी ओवर की केवल 4 गेंदें खेलने को मिली और उन्होंने इन 4 गेंदों पर 2 छक्के और 2 चौके जड़कर हैदराबाद के खेमे में हड़कंप मचा दिया. क्रुणाल ने 4 गेंदों पर 20 रनों की तूफानी पारी खेली और मुंबई के स्कोर को 208 रनों तक पहुंचा दिया.

ये भी पढ़ें- राजस्थान रॉयल्स के लिए बड़ी खुशखबरी, यूएई पहुंचे बेन स्टोक्स.. टीम में आएगी मजबूती

* हैदराबाद का मिडल ऑर्डर ढेर
मुंबई इंडियंस द्वारा दिए गए 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत ठीक-ठाक रही थी. लेकिन, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडेय का विकेट गिरने के बाद डेविड वॉर्नर को दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज का अच्छा साथ नहीं मिला. केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा जल्दी-जल्दी आउट हो गए.

* हैदराबाद की हार का कारण बना वॉर्नर का विकेट
मुंबई इंडियंस द्वारा दिए गए 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत ठीक-ठाक रही थी. लेकिन, जॉनी बेयरस्टो जल्दी आउट हो गए. हालांकि, डेविड वॉर्नर दूसरे छोर पर डटे रहे और लगातार तेजी से रन भी बटोरते रहे. वॉर्नर को किसी भी बल्लेबाज का अच्छा साथ नहीं मिला, क्योंकि बेयरस्टो के आउट होने के बाद मनीष पांडेय, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा भी आउट होते चले गए. वॉर्नर जब तक क्रीज पर थे, तब तक मुंबई की जीत काफी मुश्किल लग रही थी. लेकिन जैसे ही वॉर्नर का विकेट गिरा, मैच में मुंबई ने जबरदस्त वापसी करते हुए जीत हासिल कर ली.