News Nation Logo
Banner

RCB vs RR: फॉर्म में लौटेते ही विराट कोहली ने दिखाया जलवा, बैंगलोर ने राजस्थान को चटाई धूल

कोहली का यह 37वां आईपीएल अर्धशतक है. अर्धशतक बनाने के कुछ देर बाद ही पडिकल टीम के 124 के स्कोर पर दूसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए.

IANS | Updated on: 03 Oct 2020, 08:18:23 PM
RCB ipl8

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स (Photo Credit: https://twitter.com/IPL)

नई दिल्ली:

कप्तान विराट कोहली और इनफॉर्म देवदत्त पडिकल के अर्धशतकों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण के 15वें मैच में शनिवार को यहां शेख जाएद स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हरा दिया. बैंगलोर की यह लगातार दूसरी जीत है. वहीं, राजस्थान को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है. इस जीत के बाद बैंगलोर की टीम चार मैचों में छह अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. राजस्थान छठे नंबर पर खिसक गई है.

राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 154 रन का स्कोर बनाया, जिसे बैंगलोर ने पांच गेंद बाकी रहते हुए दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. राजस्थान से मिले 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर ने 25 रन के स्कोर पर एरॉन फिंच (8) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया. उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान कोहली ने पडिकल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए शानदार 99 रनों की मैच जिताऊ साझदोरी की.

ये भी पढ़ें- ''कोहली हमें अपनी ताकत के हिसाब से खेलने की आजादी देते हैं''

इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे किए. पडिकल का पिछले चार मैचों में यह तीसरा अर्धशतक है. वहीं, कोहली का यह 37वां आईपीएल अर्धशतक है. अर्धशतक बनाने के कुछ देर बाद ही पडिकल टीम के 124 के स्कोर पर दूसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए. पडिकल ने 45 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया. उनके अलावा कोहली ने 53 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के लगाए. अब्राहम डिविलियर्स ने नाबाद 12 रन बनाए. राजस्थान की ओर से जोफरा आर्चर और श्रेयस गोपाल ने एक-एक विकेट लिए.

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लोबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम के लिए कोई बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई, जिसके कारण टीम छह विकेट पर 154 रन ही बना सकी. पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के लिए महिपाल लोमरोर ने सर्वाधिक 47 रन बनाए. उन्होंने 39 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के लगाए. लोमरोर ने रोबिन उथप्पा के साथ चौथे विकेट के लिए 39 और रियान पराग के साथ पांचवें विकेट के लिए 35 रन जोड़े.

ये भी पढ़ें: विलियमसन को रनआउट कराने के बाद सहम गए थे प्रियम गर्ग, फिर Dugout में सुनने को मिली ये खूबसूरत बात

अंतिम के ओवरों में राहुल तेवतिया ने 12 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से नाबाद 24 रन बनाए. उन्होंने जोफरा आर्चर के साथ सातवें विकेट के लिए 40 रनों की अविजित साझेदारी करके राजस्थान को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. आर्चर ने 10 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 16 रनों का योगदान दिया. राजस्थान ने अंतिम पांच ओवदों में 55 रन जोड़े.

उनके अलावा जोस बटलर ने 12 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के के सहारे 22, रोबिन उथप्पा ने 17, रियान पराग ने 16, कप्तान स्टीव स्मिथ ने पांच और संजू सैमसन ने चार रन बनाए. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल ने सर्वाधिक तीन और इसुरु उडाना ने दो विकेट लिए. नवदीप सैनी को एक विकेट मिला.

First Published : 03 Oct 2020, 08:18:23 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो