News Nation Logo
Banner

''कोहली हमें अपनी ताकत के हिसाब से खेलने की आजादी देते हैं''

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अब तक बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं.

IANS | Updated on: 03 Oct 2020, 04:44:11 PM
Virat kohli

विराट कोहली (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Shami) आईपीएल के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के लिए अब तक बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. वह चार मैचों में अब तक आठ विकेट ले चुके हैं और मौजूदा समय में उनके पास पर्पल कैप है, जोकि लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों को दी जाती है. शमी का मानना है कि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ियों के बीच काफी समझ है और इससे उन्हें एक टीम के रूप में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिली है. हालांकि किंग्स इलेवन पंजाब ने चार मैचों में अब तक केवल एक ही मैच जीता है.

ये भी पढ़ें- RCB vs RR, Playing 11: बैंगलोर ने नहीं किया कोई बदलाव, राजस्थान में एक चेंज

शमी ने एम्सट्रेड इनसाइस्पोर्ट फेस2फेस में कहा मैं लोकेश राहुल के साथ खेल चुका हूं और मैं अनिल कुंबले सर के साथ काफी लंबे समय से काम किया हूं और मेरा मानना है कि अगर आपके पास लंबे समय से वह समझ हो तो एक कप्तान के लिए एक खिलाड़ी को प्रबंधित करना आसान हो जाता है. उन्होंने कहा टीम में कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं, जो एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं. आपको केवल उन्हें एक बार बताना होगा और वे समझ जाएंगे कि वे क्या करने की कोशिश कर रहे हैं. इससे हमें एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिली है और एक व्यक्ति को एक कप्तान के रूप में सामने आना पड़ा है.

ये भी पढ़ें: विलियमसन को रनआउट कराने के बाद सहम गए थे प्रियम गर्ग, फिर Dugout में सुनने को मिली ये खूबसूरत बात

भारतीय टीम के मौजूदा तेज गेंदबाजी आक्रमण को बढ़ावा देने में विराट कोहली की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर शमी ने कहा कि इसके लिए सभी कप्तान की तारीफ कर रहे थे. उन्होंने कहा मुझे लगता है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में तेज गेंदबाज निश्चित रूप से अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जब उनके पास कप्तान का समर्थन होगा और वह एक ऐसे व्यक्तित्व हैं.उन्होंने कहा विराट चुनौती लेना पसंद करते हैं. वह जो चाहते हैं उससे स्पष्ट है और वह हमें अपनी ताकत से खेलने की आजादी देते हैं. साथ ही वह हमारे फैसलों के भी पीछे खड़े रहते हैं. इससे हमें बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिली है. उन्होंने कहा टीम में प्रेरणा और फिटनेस की संस्कृति है. हमारे पास छह-सात तेज गेंदबाजों की एक इकाई है जो पिछले पांच साल से खेल रहे हैं. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसे चुनते हैं, वे अपना शतफीसदी देंगे.

First Published : 03 Oct 2020, 04:44:11 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो