logo-image

KXIP vs MI , Head to Head : जीत की पटरी पर लौटने के लिए भिड़ेंगे दो घायल शेर, देखें आंकड़े

4 बार की चैंपियन रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस को उनके पहले ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था.

Updated on: 01 Oct 2020, 03:21 PM

नई दिल्ली:

IPL 2020 , KXIP vs MI , Head to Head : आईपीएल सीजन 13 का 13वां मैच आज किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में खेला जाएगा. आईपीएल के सीजन 13 में दोनों टीमों का ये चौथा मैच होगा. आईपीएल के 13वें सीजन में किंग्स 11 पंजाब अभी तक कुल 3 मैच खेल चुकी है, जिनमें से उसे दो में हार और एक मैच में जीत मिली है. मुंबई इंडियंस का भी ठीक पंजाब जैसा ही हाल है. मुंबई भी आईपीएल के 13वें सीजन में कुल 3 मैच खेल चुकी है, जिनमें से उसे दो में हार और एक मैच में जीत मिली है.

ये भी पढ़ें- RR vs KKR: रॉबिन उथप्पा ने मैच के दौरान गेंद पर 'थूक' लगाकर तोड़ा कानून, कैमरे में हुए कैद

आईपीएल के 13वें सीजन में किंग्स 11 पंजाब को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों पहली हार मिली थी. पंजाब और दिल्ली का मैच टाई हो गया था जिसके बाद दिल्ली ने सुपरओवर में पंजाब को हरा दिया था. केएल राहुल की किंग्स 11 पंजाब ने अपने दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 97 रनों से करारी शिकस्त दी थी. जिसके बाद तीसरे मैच में किंग्स 11 पंजाब को राजस्थान रॉयल्स से शिकस्त झेलने पड़ी थी.

ये भी पढ़ें- महिला चैलेंजर सीरीज UAE में 4 से 9 नवंबर के बीच : IPL सूत्र

वहीं दूसरी ओर 4 बार की चैंपियन रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस को उनके पहले ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था. 3 बार की चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई ने मुंबई को 5 विकेट से हराया था. मुंबई ने अपने दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रनों से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की थी. मुंबई का तीसरा मैच बैंगलोर के खिलाफ खेला गया था, जो टाई हो गया था. जिसके बाद सुपरओवर में बैंगलोर ने मुंबई को हरा दिया था.

ये भी पढ़ें- LPL 2020: 21 नवंबर से शुरू होगी लंका प्रीमियर लीग, कुल 5 टीमें लेंगी हिस्सा

आईपीएल में किंग्स 11 पंजाब और मुंबई इंडियंस कुल 24 बार आमने-सामने हुए हैं. दोनों टीमों के बीच हुए कुल 24 मैचों में से 13 मैच मुंबई इंडियंस ने जीते हैं जबकि किंग्स 11 पंजाब ने 11 मैचों में जीत हासिल की है. दोनों टीमों के बीच खेले गए बीते 5 मैचों की बात करें तो मुंबई ने 3 और पंजाब ने 2 मैच जीते हैं. पंजाब और मुंबई के बीच आखिरी मुकाबला साल 2019 में हुए आईपीएल के 12वें सीजन में खेला गया था, जिसमें मुंबई ने पंजाब को 3 विकेट से हरा दिया था.