News Nation Logo
Banner

IPL 2020 KXIP vs RCB : RCB ने बनाए 171 रन, पहली पारी का पूरा हाल जानिए 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल 2020 के आज के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शारजाह के मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 171 रन बनाए. आरसीबी के लिए कप्तान विराट कोहली ने 48 रन बनाए हैं.  

IANS | Updated on: 15 Oct 2020, 09:23:12 PM
KXIP

KXIP vs RCB (Photo Credit: IANS)

शारजाह :

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल 2020 के आज के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शारजाह के मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 171 रन बनाए. आरसीबी के लिए कप्तान विराट कोहली ने 48 रन बनाए हैं.  पंजाब के लिए मुरुगन अश्विन सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट चटकाए. एक वक्‍त रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का अच्छे स्कोर तक पहुंचना मुश्किल लग रहा था लेकिन क्रिस मौरिस ने आखिरी के ओवरों में आठ गेंदों पर नाबाद 25 रन और इसुरु उदाना ने पांच गेंदों पर नाबाद 10 रन बना बेंगलोर को 20 ओवरों में छह विकेट पर 171 रनों का स्कोर दिया. टीम के सर्वोच्च स्कोरर हालांकि कप्तान विराट कोहली रहे, जिन्होंने 48 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 39 गेंदों का सामना किया और सिर्फ तीन चौके मारे. किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए मोहम्मद शमी और मुरुगन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 MIvsKKR : अब मुंबई इंडियंस बनाम केकेआर की होगी टक्‍कर 

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए अपना 200वां मैच खेल रहे हैं. उन्होंने बेंगलोर के लिए आईपीएल में अब तक 184 और सीएल टी20 में 15 मैच खेले हैं. बेंगलोर की टीम सात मैचों में पांच जीत और दो हार के साथ 10 अंक लेकर अंकतालिका में तीसरे नंबर पर है. वहीं, पंजाब की टीम सात मैचों में एक जीत और छह हार के साथ दो अंक लेकर सबसे नीचे आठवें नंबर पर है.

यह भी पढ़ें : IPL Fastest Ball : आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंदें, देखिए Top 5 की लिस्‍ट 

दोनों टीमों ने इस मैदान अब तक तीन-तीन मैच खेले हैं और दोनों को दो-दो जीत और एक-एक हार नसीब हुई हैं. बेंगलोर ने अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है. वहीं, पंजाब ने तीन बदलाव किए हैं. पंजाब ने मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह और मुजीब उर रहमान की जगह क्रिस गेल, दीपक हुड्डा और मुरुगन अश्विन को अंतिम एकादश में शामिल किया है. क्रिस गेल इस सीजन में पहली बार पंजाब के लिए खेल रहे हैं जबकि दीपक हुड्डा पंजाब की ओर से पदार्पण कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : RCB के कप्‍तान विराट कोहली आज मैदान में कदम रखते ही बना देंगे बड़ा रिकार्ड 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।
किंग्स इलेवन पंजाब : क्रिस गेल, लोकेश राहुल (कप्तान एवं विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

First Published : 15 Oct 2020, 09:18:21 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो