logo-image

IPL 2020 : आईपीएल में चीयरलीडर्स के साथ लगेगा दर्शकों का भी लगेगा तड़का !

आईपीएल के पहले मैच में अब ज्‍यादा दिन नहीं बचे हैं. आज से ही अगर दिनों को गिनें तो आज से ठीक छठे दिन शाम को साढ़े सात बजे से मैच शुरू हो जाएगा. आईपीएल 2020 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है.

Updated on: 13 Sep 2020, 09:44 AM

New Delhi:

IPL 2020 Big Update : आईपीएल के पहले मैच में अब ज्‍यादा दिन नहीं बचे हैं. आज से ही अगर दिनों को गिनें तो आज से ठीक छठे दिन शाम को साढ़े सात बजे से मैच शुरू हो जाएगा. आईपीएल 2020 का काउंटडाउन (IPL 2020 Countdown) शुरू हो चुका है. इस साल तीसरी बार ऐसा हो रहा है, जब आईपीएल देश के बाहर हो रहा है. वहीं दूसरी यूएई (UAE) में आईपीएल दूसरी बार हो रहा है. सभी टीमें तैयारी में जुटी हुई हैं. लेकिन इस बार पहली बार होगा, जब आईपीएल में खिलाड़ियों को चियर करने के लिए न तो दर्शक होंगे और नहीं चीयरलीडर्स (Cheerleaders  in IPL 2020) . ऐसे में खिलाड़ियों के सामने भी बड़ी समस्‍या आएगी. लेकिन अब इसका तोड़ निकाल लिया गया है. आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने दर्शकों और चीयरलीडर्स की मौजूदगी दर्शनें के लिए खास इंतजाम किया है. 

यह भी पढ़ें ः ENGvsAUS : दूसरे वन डे से पहले स्‍टीव स्‍मिथ के लिए आई ये बड़ी खबर

बताया जा रहा है कि खिलाड़ी मैदान पर जब चौके छक्‍के मारें और गेंदबाज जब विकेट ले जो उसे सूनापन न महसूस हो, इसके लिए स्‍टेडियम में खास तौर पर स्‍क्रीन लगाई जाएंगी. इसमें पुराने वीडियो दिखाए जाएंगे. यानी पिछले सालों में दर्शकों का हो हल्‍ला और चीयरलीडर्स का डांस आपको स्‍क्रीन पर दिखाई देगा और उसमें आवाज भी आएगी. व्‍यवस्‍था ऐसी होगी कि यह स्‍क्रीन खिलड़ियों को भी दिखाई देगी और टीवी पर मैच का मजा ले रहे दर्शकों को भी ये दिखाई देंगे. इससे मैच सूना सूना नहीं दिखाई देगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सामने बड़ा संकट, टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष

इस बीच पता चला है कि एक आईपीएल टीम की ओर से कहा गया है कि कोरोना वायरस और बायो सिक्‍योर माहौल को देखते हुए दर्शकों की एंट्री तो मैदान में नहीं होगी, लेकिन कुछ टीमों ने अपने खिलाड़ियों और टीवी पर मैच देख रहे दर्शकों के लिए खास इंतजाम किया जाएगा. पिछले साल के रिकार्डिड वीडियो तब चलाए जाएंगे, जब खिलाड़ी चौके छक्‍के मारेंगे या फिर गेंदबाज विकेट लेगा. इससे दोनों ओर की टीमों में खास जोश भरेगा. जो मैच के लिए और खिलाड़ियों दोनों के लिए काफी मुफीद होगा. टीवी पर मैच देख रहे दर्शकों को तो ऐसे में पता ही नहीं चलेगा कि यह पिछले साल के वीडियो हैं या फिर अभी लाइव सब कुछ हो रहा है.

यह भी पढ़ें ः AUSvsIND : भारत बनाम आस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए एडिलेड बना होम बेस

आईपीएल का पहला मैच भी इस बार 19 सितंबर को चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और तीन बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच होगा. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी करीब सवा साल बाद वापसी करते हुए दिखाई देंगे. इसलिए इस मैच का रोमांच अपने आप में बढ़ भी जाएगा. इसलिए भी दर्शकों को इस मैच का खासतौर पर इंतजार है. एमएस धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से तो संन्‍यास ले ही चुके हैं, अब वे केवल आईपीएल में दिखाई देंगे. लंबे अर्से बाद धोनी मैदान में उतरेंगे, इसलिए यह भी पता लगाना होगा कि वे कैसा खेल रहे हैं, इसी से तय होगा कि धोनी अभी कितने दिन और आईपीएल खेलते हैं.